25 MAYWEDNESDAY2022 7:05:40 AM
Life Style

47 साल से अमिताभ की परछाई बना हुआ है यह शख्स, जानिए क्या है 'बिग बी' से कनेक्शन

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 29 Jan, 2020 01:40 PM
47 साल से अमिताभ की परछाई बना हुआ है यह शख्स, जानिए क्या है 'बिग बी' से कनेक्शन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि दरियादिली की भी मिसाल हैं। दरअसल, अपने संग काम करने वालो के साथ उनके अच्छे संबंध हैं। अगर अमिताभ किसी के साथ दिल से जुड़ जाते हैं तो सालों साल उस रिश्ते को निभाते है। इस बात का सबसे अच्छा उदाहरण हैं अमिताभ बच्चन के मेकअप आर्टिस्ट है जिनका जिक्र अमिताभ ने हाल ही में ट्विटर पोस्ट के जरिया किया। 

 

दरअसल, कुछ समय पहले अमिताभ बच्चन ने अपने मेकअप मैन दीपक सावंत को लेकर सोशल मीडिया पर ट्वीट किया। इस पोस्ट में अमिताभ के साथ दीपक और उनके परिवार के सदस्या मौजूद है। उन्होंने बताया कि उनकी चमक के पीछे इस खास शख्स के जादुई हाथों का कमाल है। बस फिर क्या अमिताभ बच्चन का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। बता दें कि अमिताभ का अपने मेकअप आर्टिस्ट से खास कनेक्शन हैं क्योंकि चार दशक बीत जाने के बाद भी उनका मेकअप मैन आज भी उनके साथ है। अमिताभ ने अक्सर यह बात कही है कि पर्दे के सामने दिखने वाले उनके लुक्स दरअसल पर्दे के पीछे मौजूद उनके मेकअप मैन दीपक सावंत के हाथों का कमाल है। 

उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, 'दीपक, 47 सालों से मेरा मेकअप मैन, यानी कि पिछले 47 से दीपक उनके साथ परछाई की तरह रहे हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी कमाई से मराठी और भोजपुरी फिल्में बनाईं। साथ ही अपनी पत्नी के लिए एक छोटा रूम पार्लर शुरू किया। इस पार्लर को खुले हुए 40 साल हो चुके हैं। इतना ही नहीं, दीपक की तीन स्टोरी बिल्डिंग में 40 से ज्यादा कर्मचारी हैं लेकिन अमिताभ के मेकअप वर्क से उन्होंने इतने सालों में कभी छुट्टी नहीं ली। शायद यहीं वजह है कि मेकअप मैन दीपक सावंत अमिताभ बच्चन के इतने करीब है। 

PunjabKesari

जानकारी के लिए बता दें कि बिग बी और दीपक ने वर्ष 1973 में पहली बार साथ काम करना शुरू किया। तभी दीपक ने दीपक ने अमिताभ के मेकअप व हेयर स्पेशलिस्ट के तौर पर अपनी सेवाएं देनी शुरू की। रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले कुछ समय पहले अमिताभ ने जब फिल्मों से ब्रेक लिया था तब भी अमिताभ दीपक का ख्याल रखते थे। अमिताभ अपने मेकअप आर्टिस्ट के लिए इतने फिक्रमंद रहते हैं कि उनके लिए बिना पैसों के लिए भी काम करते हैं। जी हां, खबरों की माने जाए तो दीपक द्वारा निर्मित एक फिल्म में अमिताभ ने बीमार होने के बावजूद भी बिना कोई मेहनताना काम किया था जिसका आप खुद ही इन दोनों की बॉन्डिंग का अंदाजा लगा सकते हैं। मेकअप मैन दीपक के साथ अमिताभ की खास बॉन्डिंग देखकर तो यहीं लगता है कि अगर वो दिल से किसी के साथ जुड़ जाते हैं तो पूरी ईमानदारी व लगन के साथ उसके साथ अपना रिश्ता निभाते हैं। शायद इसी वजह से वो आज भी लाखों फैंस के दिलों में राज भी करते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News