19 APRFRIDAY2024 3:17:20 PM
Life Style

Weird Weddings: किसी ने हवा में लटककर तो किसी ने शार्क टैंक में की शादी

  • Updated: 30 Jun, 2018 01:57 PM
Weird Weddings: किसी ने हवा में लटककर तो किसी ने शार्क टैंक में की शादी

शादी का पल हर किसी के लिए सबसे अहम होता है। इसलिए अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग हर मुमकिन कोशिश करते हैं। अपनी शादी के लिए लोग कपड़ों से लेकर वैडिंग डैकोरेशन तक का खास-ख्याल रखते हैं और ढेरों पैसे खर्च करके अपनी शादी को यादगार बनाते हैं। मगर कुछ लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए ऐसी अजीबोगरीब तरकीब निकालते हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। आज हम आपको दुनियाभर की ऐसी ही कुछ अजीबोगरीब शादियों के बारे में बताने जा रहे हैं।
 

1. 99,999 गुलाब से दिया सरप्राइज
चीन के जियाओ वांग शादी के मौके पर अपनी पत्नी को सरप्राइज देना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने वेडिंग कार्स को 99,999 फूलों से सजा दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि इसके लिए उन्होंने अपनी साल भर की सैलरी खर्च कर दी।

PunjabKesari

2. हवा में लटककर शादी करना
सिर्फ विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत के कुछ शहरों में भी लोग अजीबोगरीब तरीके से शादियां करते हैं। महाराष्ट्र कोल्हापुर में एक कपल ने 600 फुट से अधिक गहरी घाटी के ऊपर लटकर शादी की। इस अनोखी शादी के लिए उनके पास न तो मंडप था और न ही अग्निकुंड।

PunjabKesari
PunjabKesari

4. 400 फीट की ऊंचाई पर पहनाई अंगूठी
कैलिफोर्निया में रहने वाले रयान जेनक्स और किमबर्ले वेगलिन ने यूटा कैनॉन के पहाड़ों के बीच शादी रची। उन्होंने 400 फीट की ऊंचाई पर जाल बंधवाया और उसके ऊपर खड़े होकर एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई।

PunjabKesari
PunjabKesari

5. पिज्‍जा संग शादी
पिज्‍जा से इतना प्‍यार तो किसी ने नहीं किया होगा कि वह उससे शादी कर ले। रशिया में रहने वाले एक व्‍यक्‍ति ने शादी के लिए अपने पार्टनर के तौर पर पिज्‍जा को चुना। उन्होंने पूरी रस्मों-रिवाज के साथ एक पिज्‍जा स्‍टोर में पिज्‍जा संग शादी कर ली।

PunjabKesari

6. पानी के अंदर शादी
महाराष्ट्र के निखिल पवार ने गोवा बीच पर स्लोवाकिया की यूनिका पोगरान के साथ अंडर वॉटर शादी की। देश की इस पहली अंडर वॉटर शादी ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी।

PunjabKesari

7. तार पर लटककर की शादी
एडवेंचर्स शादी के मामले में सबको पीछे छोड़ते हुए इस कपल ने तार के उपर खड़े होकर शादी की। इस कपल ने 14 मीटर की ऊंचाई पर मोटरसाइकिल से लटके हुए एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया।

PunjabKesari

8. शार्क टैंक के अंदर रचाई शादी
अजीबोगरीब शादी करने में न्यूयॉर्क के यह कपल भी किसी से पीछे नहीं है। इन्होंने 12 हजार गैलन शार्क टैंक के अंदर शादी रचाकर हर किसी को हैरान कर दिया था।

PunjabKesari
PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News