19 APRFRIDAY2024 4:37:11 PM
Life Style

Women Power: 4 घंटे 20 मिनट 'प्लैंक एक्सरसाइज' कर महिला ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Jun, 2019 05:13 PM
Women Power: 4 घंटे 20 मिनट 'प्लैंक एक्सरसाइज' कर महिला ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

बात अगर फिटनेस या वर्कआऊट संबंधी रिकॉर्ड बनाने की हो तो पुरूषों का नाम लिस्ट में टॉप पर होता है। मगर हाल ही में कनाडा की एक महिला ने इस परंपरा को तोड़ दिया है। जी हां, कनाडा की रहने वाली डाना ग्लोवाका ने प्लैंक एक्सरसाइज में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर इस बात को गलत साबित कर दिखाया है कि सिर्फ पुरूषही फिटनेस संबंधी रिकॉर्ड बना सकते हैं।

PunjabKesari

बता दें कि डाना इंस्टाग्राम पर आए दिन अपनी फिटनेस की वीडियोज और फोटोज शेयर करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर इनके 8 हजार से भी अधिक फॉलोवर्स हैं और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाने के बाद उनकी फैन फ्लोइविंग और भी बढ़ गई है। डाना ने लगातार 4 घंटे 20 मिनट तक यह एक्सरसाइज करते हुए सभी को पीछे छोड़ दिया। ये रिकॉर्ड पिछले रिकॉर्ड से करीब एक घंटा अधिक का रहा है। डाना के इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना किसी के लिए भी मुश्किलों भरा होगा।

 

वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने पर डाना बेहद खुश हैं और इसके लिए अपने भाई का शुक्रिया अदा करती हैं। मीडिया से बात करते हुए दाना ने बताया कि पहले बार जब उन्होंने प्लैंक एक्सरसाइज की थी तो वे केवल 4 मिनट के लिए ही इसे कंटीन्यू कर पाई थीं। मगर आज उन्होंने पूरे 4 घंटे 20 मिनट का रिकॉर्ड सेट किया है। उन्हें खुद पर गर्व है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News