19 APRFRIDAY2024 2:21:46 AM
Life Style

Marriage Match: मीन राशि की लड़कियों के लिए बेस्ट पार्टनर बनते हैं ये लड़के

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Feb, 2019 07:32 PM
Marriage Match: मीन राशि की लड़कियों के लिए बेस्ट पार्टनर बनते हैं ये लड़के

लाइफपार्टनर अगर ईमानदार और अच्छा हो तो जिंदगी किसी सपने से कम नहीं लगती। लड़कियां अपने पार्टनर को लेकर कई सारे सपने बुनती है, खासकर मीन राशि की लड़कियां। मीन राशि की लड़कियों को ऐसा लाइफपार्टनर चाहिए होता है जो ना सिर्फ इन्हें स्पोर्ट करें बल्कि वो किसी बात के लिए रोक-टोक भी ना करें। आज हम आपको यही बताएंगे कि आजाद ख्याल रखने वाली लड़कियों के साथ किन लड़कों की जोड़ी बिल्कुल सही बैठती है।

 

जब लड़की और लड़का दोनों की राशि हो मीन

मीन राशि की लड़की और लड़के बीच टयूनिंग काफी अच्छी होती है क्योंकि दोनों अपने रिश्ते को अहमियत देते हैं। हालांकि कभी-कभार मीन राशि की लड़कियां थोड़ा नाकारात्मक सोचने लगेगी, जिस वजह से थोड़ी दिक्कत आ सकती है।

PunjabKesari

लड़की मीन और लड़का मेष

जहां मीन राशि की लड़कियां हंसमुख और शांत स्वभाव की होती है। वहीं मेष राशि के लड़कों में गुस्सा भरा होता है। ऐसे में इन दोनों के रिश्ते में तनाव और लड़ाई हो सकती है। इन दोनों का रिश्ता समझौते पर ही चलेगा।

 

लड़की मीन राशि की तो लड़का वृष

इन दोनों राशि के कपल्स एक-दूसरे के प्रति समर्पण के भाव रखेंगे, जिस वहज से इनका रिश्ता बेहतर बनगा। वृष राशि का पुरुष हर रिश्ते में उतना ही समय दें जितना जरूरी हो, नहीं तो मैरिड लाइफ में प्रॉब्लम्स हो सकती हैं।

 

लड़की मीन राशि की, लड़का मिथुन

वैसे तो मीन राशि की लड़की और मिथुन राशि के लड़के के बीच अच्छी पटती है लेकिन परिवार की वजह से इनके रिश्ते में तनाव आ सकता है। अगर मिथुन राशि के लड़के अपनी पत्नी का भावनाओं को समझने की कोशिश करें तो इनका रिश्ता मजबूत हो सकता है, नहीं तो इनका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

PunjabKesari

लड़की मीन और लड़का कर्क राशि का

इन दोनों की जोड़ी शादी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। इन दोनों राशि के लोग ना सिर्फ पार्टनर का जिंदगीभर साथ निभाते हैं बल्कि उन्हें अच्छी तरह समझते भी हैं। साथ ही यह दोनों मिलकर अपनी हर समस्या का हल भी ढूंढ लेंगे इसलिए शादी के लिए इन दोनों की जोड़ी सही है।

 

लड़की मीन राशि की, लड़का सिंह

इन दोनों राशि के लोग शादी सोच-समझकर करें तो बेहतर होगा। इनका मानसिक स्तर न के बराबर मिलेगा। अगर सिंह का पुरुष अपने अंहकारी स्वभाव में कंट्रोल करें तो दोनों की आपस में निभ सकती है, नहीं तो इनके बीच हमेशा लड़ाई-झगड़े होते रहेंगे।

 

लड़की मीन राशि की, लड़का कन्‍या

जहां मीन राशि की लड़कियां अपनी शर्तों पर जिंदगी जिना पसंद करती हैं। वहीं कन्या राशि के लड़के काफी रोक-टोक करते हैं। ऐसे में इनके बीच बात-बात विवाद हो सकता है। इनकी वैवाहिक स्थिति ठीक-ठाक रहेगी।

PunjabKesari

लड़की मीन राशि तो लड़का तुला

मीन और तुला राशि की जोड़ी भी बिल्कुल सही रहती है। मीन राशि की लड़की पूरी लगन व मेहनत से कार्य करने में विश्वास रखती है तो तुला राशि के लड़के काफी एनर्जेटिक होते हैं। दोनों राशियों के लोग मिलकर एक आदर्श जोड़ी बनते हैं।

 

लड़की मीन राशि की, लड़का वृश्चिक

मीन राशि की लड़की और वृश्चिक राशि के लड़के की जोड़ी भी सफल रहती है। मीन राशि की लड़की की समझदारी व वृश्चिक राशि के पुरुष की दुनियादारी की समझ मिलकर एक मजबूत और अच्छा रिश्ता बनाते हैं।

 

लड़की मीन राशि की, लड़का धनु

इनकी जोड़ी बेमेल होती है। अगर यह शादी कर भी ले तो आगे चलकर रिश्ते में परेशानियां हो सकती हैं। धनु राशि का पुरुष आडम्बरवादी विचारों वाला होता है तो मीन राशि की लड़कियां तार्किक विचारों की होती है इसलिए इस बात पर इनकी बहस हो सकती है। आप विवाह सोंच-समझकर ही करें।

PunjabKesari

लड़की मीन राशि की, लड़का मकर

वैसे तो इन दोनों की जोड़ी सही होती है लेकिन मकर राशि की कुछ हरकतें मीन राशि की नापसंद रहेगी। दरअसल, मकर का पुरुष थोड़े लापरवाह किस्म के होते हैं और यही वजह दोनों में झगड़े की कारण बन सकती है। हालांकि इनकी वैवाहिक स्थिति सामान्य रहेगी।

 

लड़की मीन राशि की, लड़का कुंभ

इन दोनों में अच्छी पटेगी लेकिन मीन की लड़कियां अपनी सोच पार्टनर पर थोपने की कोशिश ना करें। एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। इससे रिश्ते में मजबूती आएगी।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News