Twitter
You are hereLife Style

खाना बनाने की बेहतरीन कला से इन 'मास्टरशेफ वुमन्स' ने बनाई अपनी पहचान

खाना बनाने की बेहतरीन कला से इन 'मास्टरशेफ वुमन्स' ने बनाई अपनी पहचान
Views:- Tuesday, August 7, 2018-3:33 PM

महिलाएं जब ठान लेती हैं तो वह ना-मुमकिन को भी मुमकिन कर देती हैं। फिर चाहे वह घर की जिम्मेदारी उठाना हो या बाहर जाकर काम करना। आज हम आपको कुछ ऐसी महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने खाना बनाने की कला से अपने मुकाम को हासिल किया। तो चलिए जानते हैं ऐसी मास्टरशेफ वुमन्स के बारे में, जिन्होंने न सिर्फ इस हुनर से अपना करियर बनाया बल्कि वह आज हर भारतीय महिला के लिए इंस्पिरेशन बन गई हैं।
 

1. अमृता रायचंद
मॉडल से एक्ट्रेस और शेफ बनने का अमृता रायचंद का सफर काफी दिलचस्प रहा है। फूड मेकिंग कला को अपना हथियार बनाकर आज इन्होंने काफी ऊंचा मुकाम हासिल कर लिया है, जोकि हर महिला के लिए प्रेरणा है। खाना बनाने के साथ ही अमृता कई विज्ञापनों, गेम शो, अवॉर्ड्स शो एंकर और सीरियल्स में भी नजर आ चुकी हैं।

PunjabKesari

2. पंकज भदौरिया
पंकज भदौरिया ने कुकिंग को अपना पैशन बनाया और वह मास्टर शेफ इंडिया की विनर बनकर भारत में फेमस हो गई। मास्टर शेफ में आने से पहले वह 16 साल बतौर स्कूल टीचर काम कर चुकी है। उन्होंने मास्टर शेफ में आने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी थी लेकिन इसके बाद उन्होंने इसी फील्ड में अपना नाम रोशन किया। आज वह एक क्यूलिनरी एकेडमी चला रही है, जिसमें नई-नई डिशेज बनाना सिखाया जाता है।

PunjabKesari

3. नीता मेहता
नीता मेहता मास्टरशेफ, कुकिंग कॉलमिस्ट, लेखिका और रेस्टोरेंटियर हैं। कुंकिग को अपने करियर के तौर पर चुनने वाली नीता कई शोज में वीआईपी जज रह चुकी हैं। इसेक अलावा उन्होंने कई कुकरी बुक्स भी लिखी हैं। इतना ही नहीं, महिलाओं के लिए प्रेरणा बन चुकी नीता को अपनी 'किताब फ्लेवर्स ऑफ इंडियन कुकिंग एट द वर्ल्ड कुकबुक फेयर इन पैरिस' के लिए 'बेस्ट एशियन कुकबुक' के अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

PunjabKesari

4. पूजा ढींगरा
खान-पान में काफी दिलचस्पी लेने वाली पूजा ढींगरा फेमस पेस्ट्री शेफ और बिजनेस वुमन हैं। पूजा ने काफी कम उम्र में ही पेस्ट्री बनाने में महारत हासिल कर ली थी। कुंकिग में महारत हासिल करने वाली पूजा लॉ, हॉस्पिटेलिटी और मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुकी है। अपनी पढ़ाई पूरी करने बाद पूजा ने सिर्फ 2 कर्मचारियों के साथ अपना स्टोर शुरू किया था लेकिन आज उनके पास 42 कर्मचारी हो गए हैं। कुंकिग से ऊंचा मुकाम हासिल करने वाली पूजा हर किसी के लिए मिसाल है।

PunjabKesari

5. रोमी गिल
रोमी गिल अमेरिका में रेस्टोरेंट चलाने वाली पहली भारतीय महिला है। रोमी गिल को उनकी काबिलियत के लिए ब्रिटेन के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'एमबीई' से नवाजा गया है। देश-विदेश में नाम कमाने वाली रोमी हैल्दी और न्युट्रिशियस डाइट के लिए जानी जाती हैं। इनकी खास बात यह है कि वह खाना बनाने के लिए भारतीय मसालों के साथ विदेशी सामग्रियों का भी इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News