09 APRTHURSDAY2020 11:06:31 AM
Life Style

अपने अंगों को डोनेट करेंगे ये बॉलीवुड सितारे ...

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 23 Feb, 2020 02:55 PM
अपने अंगों को डोनेट करेंगे ये बॉलीवुड सितारे ...

हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में बहुत से ऐसे सितारे है जो सिर्फ पर्दे पर ही नही बल्कि असल जिंदगी में भी रियल हीरोज की भूमिका निभाते है।जहां ये सितारे गरीबों और बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते है वहीं ऐसे बहुत से सितारे है जो अपने निधन के बाद भी लोगों की मदद करने की इच्छा रखते है यानि वह जरूरतमंदों को अपने अंग डोनेट करना चाहते है।

PunjabKesari

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है ऐश्वर्या राय बच्चन का, ऐश्वर्या पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी खूबसूरत आंखों के लिए जानी जाती है लेकिन ऐश्वर्या अपनी इन आंखों को डोनेट करना चाहती हैं। इसके लिए वह एक असोसिएशन के साथ मिलकर काम भी कर रही है।

बॉलीवुड व हॉलीवुड में अपना नाम बनाने वाली प्रिंयका भी अपनी बॉडी के सभी अंगो को डोनेट करना चाहती है। उन्होने अपनी एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे पता है अंगों का मूल्य क्या होता है क्योकि एक वक्त था जब मेरे पिता को अंगों की जरूरत थी। अगर हम जिंदा रहते हुए एक अच्छे इंसान नही बन सकते तो हमें मरने के बाद तो अच्छा काम जरूर करना चाहिए। 

आमिर खान व उनकी पत्नि भी इस लिस्ट में शामिल है, आमिर जहां अपनी किडनी, फेफड़े, लिवर, दिल व आंखें डोनेट करेंगें साथ ही उनकी पत्नि किरण राव ने भी यही निर्णय लिया है कि वह भी अपने सभी अंग डोनेट करेंगी।

इस लिस्ट में बॉलीवुड के बिग बी और उनकी पत्नि जया बच्चन भी शामिल है। वे दोनों भी अपनी आंखों को डोनेट करना चाहते है। 

डांस क्वीन फराह खान भी अपनी आंखों के साथ-साथ अपने अंगों को डोनेट करेंगी। 

बॉलीवुड स्टार आर माधवन ने भी यही निर्णय लिया है कि वह किडनी, आंखें, लिवर, दिल, फेफड़े, पैनक्रिआज डोनेट करेंगें। 

इसके अलावा नंदिता दास का मानना है कि वह अपने अंग उस शख्स को डोनेट करेंगी जिसको इसकी सख्त जरूरत होगी और उन जरूरतमंदों के लिए वह अपनी बॉडी के सारे अंग डोनेट करने को भी तैयार हैं। 

हर तरह की डोनेशन में आगे रहने वाले बॉलीवुड के भाईजान सलमान भी अपने अंगों को डोनेट करेंगें। सलमान अपनी bone marrow को डोनेट करना चाहते हैं। 

बाकी हसीनाओं की तरह ही रानी मुखरर्जी भी अपनी आंखों को डोनेट करेंगी। रानी कहती है कि उन्हें बेहद खुशी होगी कि वह किसी जरूरतमंद के काम आई है। 

बई ये तो थे वो सितारे जो मरने के बाद भी अपने अंगों को डोनेट करके लोगों की जिंदगी में रंग भरना चाहते है...अगर आप भी रखते है ऐसी ही सोच तो हमें कंमेट करके बताना ना भूले......

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News