20 MAYMONDAY2019 5:01:12 AM
Life Style

यहां महिलाएं खूबसूरती के लिए चाय-कॉफी की तरह पी रही हैं कोबरे का खून

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Apr, 2019 05:11 PM
यहां महिलाएं खूबसूरती के लिए चाय-कॉफी की तरह पी रही हैं कोबरे का खून

सांप सबसे खतरनाक जीवों में से एक माना जाता है। सांप को देखते ही हर किसी के पसीने छूत जाते हैं लेकिन एक देश ऐसी भी है, जहां चाय-कॉफी की तरह कोबरा सांप का खून पी रहे हैं। जी हां, इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में लोग ना सिर्फ जहरीले कोबरा का खून बड़े चाव से पी रहे हैं बल्कि वह सांप से बनी डिश भी खाते हैं।

 

जकार्ता में चला खून पीने का चलन

जकार्ता में जहरीले कोबरा सांपों का खून पीने का एक अनोखा चलन शुरू हो गया है, जिसे लोग सुबह-शाम टहलते समय स्वाद लेकर पीते हैं। वहीं, कुछ लोग ऐसे भी हां, जो सांप का मांस खाते हैं। यहां के ज्यातार क्षेत्रों में कोबरा सांप का खून निकालकर बेचा जा रहा है। पुरुष सेहत को दुरुस्त रखने और महिलाएं खूबसूरती के लिए खून पीना पसंद कर रही हैं। ऐसा मानना है कि कोबरा का खून पीने से त्वचा चमकदार होती है और इससे पुरुषों में मर्दानगी भी बढ़ती है।

PunjabKesari

नहीं होता कोई नुकसान

सांप का खून निकालने से पले दुकानदार उनका सिर काटकर अलग कर देते हैं, जिससे जहर खत्म हो जाता है। खून निकालने के बाद तुरंत ही उसे पी लिया जाता है क्योंकि उनका मानना है कि जब सांप जिंदा रहते हैं तब तक ही उनका खून खराब नहीं होता इसलिए उसका खून निकालने के तुंरत बाद ही उसे पी लिया जाता है।

PunjabKesari

जकार्ता में बढ़ी खून की डिमांड

खून की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इस शहर में रोजाना हजारों सांपों की काट दिया जाता है। खून बेचने वाली दुकानें शाम के 5 बजे से खुलती हैं और रात 1 बजे बंद हो जाती हैं। इसके जरिए दुकानदार एक रात में 5 से 10 लाख रुपए कमा लेते हैं।

PunjabKesari

खून के बाद नहीं पीते चाय-कॉफी

खून पीने के 3-4 घंटे बाद तक लोगों को चाय-कॉफी नहीं पीने की सलाह दी जाती है। ऐसा इसलिए ताकि खून अपना काम आसानी से कर सके। हालांकि ऐसी सलाह दुकानदार खुद ही दे रहे हैं।

 

बता दे कि इंडोनेशिया के सेना के जवानों को ऐसी ट्रेनिंग भी दी जाती है कि जिसमें वह युद्ध के दौरान सांप का खून पीकर जिंदा रह सके।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad