07 JULTUESDAY2020 4:14:52 AM
Life Style

शादी के दूसरे दिन दूल्हे की कोरोना से मौत, 111 बाराती निकले पॉजिटिव

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Jun, 2020 01:16 PM
शादी के दूसरे दिन दूल्हे की कोरोना से मौत, 111 बाराती निकले पॉजिटिव

भारत में कोरोना वायरस के मामले दिन ब दिन बढ़ते ही जा रही हैं। वहीं, हाल में एक बेहद चौकाने वाली खबर सामने आई है, जिसने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को चिंता में डाल दिया है।  दरअसल, कल रात बिहार में एक लड़के की शादी के अगले दिन ही मौत हो गई। जांच के बाद पता चला कि दूल्हा कोरोना पॉजिटिव था।

शादी के अगले दिन कोरोना वायरस से दूल्हे की मौत

चौकाने वाली बात तो यह है कि पटना के पालीगंज में हुई इस शादी समारोह में करीब 369 मेहमान शामिल थे जबकि प्रशासन ने किसी भी फंक्शन में सिर्फ 50 लोगों को ही शरीक होने की अनुमति दी है। जब शादी में शामिल हुए मेहमानों की जांच हुई तो उसमें से 111 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। वहीं, शादी में शामिल होने वाले मेहमानों में 31 लोग ऐसे थे, जो पहले ही कोरोना पॉजिटिव थे।

CoronaVirus Bihar Groom died on the morning of the honeymoon 94 ...

आइसोलेशन में है बाराती

गौरतलब है कि शादी 15 जून को थी, जिसके अगले दिन ही दूल्हे की मौत हो गई थी। जब कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई दिए तो उनके ग्रुप सैंपल लेकर जांच की गई, जिसमें 9 संक्रमित थे। इसके बाद 4 चरणों में लोगों के सैंपल लिए गए, जिसमें  89 लोग पॉजिटिव निकलें। इसके बाद से ही कई लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है।

बिहार:शादी बनी मुसीबत-दूल्हे की मौत ...

हलवाई और सब्जी बेचने वाला भी निकला पॉजिटिव

परिवार का कहना है कि लड़के में शादी के पहले कोरोना के लक्षण दिख रहे थे लेकिन उन्होंने जांच नहीं करवाई। लड़के के अंतिम संस्कार में शामिल हुए दुकानदार, सब्जी विक्रेता व हलवाई भी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद से ही स्वास्थ्य प्रबंधक की एक टीम हरकत में आ गई है और संपर्क में आए लोगों की जांच कर रही है।

याद रखें ये बातें

. भीड़-भाड़ से दूर रहें।
. घर से बाहर मास्क पहनकर जाएं।
. किसी भी फंक्शन में ज्यादा लोगों को शामिल ना करें।
. लोगों से 6 फीट की दूरी रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।
. बार-बार हाथ धोते रहें और सैनेंटाइजर का यूज करें।

भले ही लॉकडाउन खुल चुका है लेकिन कोरोना का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। प्रशासन द्वारा बनाए गए नियम आपकी सुरक्षा और भलाई के लिए है। ऐसे में नियमों का उल्लघंन सिर्फ आपको ही नहीं बल्कि दूसरे लोगों को भी परेशानी में डाल सकता है। बेहतर होगा कि इस संकट की घड़ी में आप अपना सहयोग दें।

Related News