19 APRFRIDAY2024 7:58:46 AM
Life Style

घर में कीमती चीजें और पैसे छिपाने के लिए यहां से लें ढेरों Innovative Ideas

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 19 Aug, 2018 12:17 PM
घर में कीमती चीजें और पैसे छिपाने के लिए यहां से लें ढेरों Innovative Ideas

पैसे रखने के लिए हर किसी के घर में अलमारी होती है। वहीं, कुछ लोग तिजोरी में अपनी कीमती चीजों को संभाल कर रखते हैं लेकिन महिलाएं अक्सर किसी इमरजेंसी या किसी और काम के लिए घर में अलग से पैसे छुपाकर रखती है। मगर पति की नजरों से बचकर घर में पैसे बचाकर रखना किसी टास्क से कम नहीं है। ऐसे में आज हम आपको कुछ कूल और इनोवेटिंव आइडिया देंगे, जिससे किसी को पता भी नहीं चलेगा कि आपने पैसे कहां छिपाकर रखें है।

 

अगर आप भी अपनी कोई चीज या पति से पैसे छिपाकर रखना चाहती हैं तो आप यहां से ढेरों आइडियाज ले सकती हैं।

 

अपना कीमती सामान छिपाने का सबसे अच्छा तरीका है A Hollow Keepsake Box। कितनाब की तरह दिखने वाले इस बॉक्स को आप डैकोरेशन के साथ-साथ सामान छिपाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इस बॉक्स को लाइब्रेरी या बुकशेल्फ पर भी आसानी से रख सकते हैं।

PunjabKesari

PunjabKesari

Picture Credit: Handyman

अगर आपको अपने पुराने वैक्यूम क्लीनर की जरूरत नहीं है तो उसे आप कीमती सामान या पैसे छिपाने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। बस इस बात का ध्यान रखें कि कोई इसे पुराना समझ कर फैंक न दें।

PunjabKesari

आजकल तो हर कोई इंडोर प्लांटिंग करता है। ऐसे में आप इसे डैकोरेशन के साथ-साथ पैसे छुपाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आपको किसी पॉलथीन में पैसे रखकर मिट्टी में दबाने हैं।

PunjabKesari

आप वॉल पेटिंग के जरिए भी अपने पैसों या किसी और कीमती चीज को छिपा सकते हैं। इसके लिए आपको इतना करना है कि पेंटिंग की तरह दिखने वाला दीवार में एक बॉक्स बनवाना है।

PunjabKesari

आप अपनी एसी या पर्दों की पाइप में भी अपनी चीजों की स्टोरेज कर सकती हैं।

PunjabKesari

अपनी पैसों को छिपाने के लिए आप पर्दों में सीक्रेट पॉकेट भी बनवा सकती हैं।

PunjabKesari

वेडिंग एल्बम भी पैसे छिपाने के लिए परफेक्ट आइडिया है।

PunjabKesari

अगर आपके घर में लकड़ी की कुर्सी है तो आप उसके नीचे एक सीक्रेट दराज बनवा सकती हैं। इससे किसी को आपके पैसे छिपाने की जगह पता नहीम चलेगी।

PunjabKesari

वॉल क्लॉक तो हर किसी के घर में होती है लेकिन आप इसे सीक्रेट स्टोरेट के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आपको इतना करना है कि जो चीज आप छिपाना चाहती हैं उसे क्लॉल के पिछे हल्की टेप से चिपकाकर घड़ी को वापस दीवार पर टांग दें।

PunjabKesari

आप अपनी दीवारों की सजावट करने और पैसे या कीमती चीजें छिपाने के लिए ओवरराइज्ड आर्ट स्टोरेज दराज बनवा सकती हैं। घर की सजावट के साथ पैसे छिपाने का ह एक शानदार तरीका है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News