28 MARSATURDAY2020 7:33:09 PM
Life Style

आप ही बताएं, घरेलू हिंसा को लेकर कितनी सही है तापसी की राय

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 25 Feb, 2020 05:07 PM
आप ही बताएं, घरेलू हिंसा को लेकर कितनी सही है तापसी की राय

आज हर एक औरत पुरूष के बराबर कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही हैं। घर संभालने से लेकर बाहर का काम तक, यह सब औरतों के लिए दाए हाथ का खेल है लेकिन फिर भी आज औरतें अत्याचार का शिकार हो ही जाती हैं। DOMESTIC VOILECE यानि घरेलु हिंसा आज भी महिलाओं को झिंझोर कर रख देती है।

PunjabKesari
औरत अगर अपनी सास, अपने पति के खिलाफ जरा सी भी आवाज उठाए तो उस को हिंसा से चुप करवा दिया जाता है....इन्हीं सोशल मुद्दों पर हमारे बॉलीवुड में कईं फिल्में भी बन चुकी है.....हाल ही में तापसी की फिल्म थप्पड़ भी इसी मुद्दे के खिलाफ है....तापसी पन्नू ने फिल्म से जुड़ी एक वीडियो शेयर की... उन्होंने अपने सभी फॉलोअर्स से एक पेटिशन साइन करने की अपील की है....!

PunjabKesari
वीडियो के जरिए वो CBFC ( central board of film certification) से अपील कर रही हैं कि फिल्म में घरेलू हिंसा को लेकर भी डिसक्लेमर देना चाहिए, वीडियो शेयर करते हुए तापसी लिखती हैं 'क्या थप्पड़ पर डिसक्लेमर आना इतनी सी बात है? अगर नहीं तो एक पेटिशन साइन कीजिए। मैं CBFC से मांग करती हूं कि फिल्म में घरेलू हिंसा को लेकर भी डिल्कलेमर होने चाहिए....तापसी ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि अगर फिल्मों में सिगरेट और शराब के लिए डिसक्लेमर होता है तो महिलाओं पर हो रही हिंसा पर क्यों नहीं हो सकता...?
PunjabKesari
अब भई तापसी की इस आवाज का कितना असर होगा ये तो समय ही बताएगा मगर एक पत्नि अपने पति की इज्जत करती है...तो...एक पति का भी फर्ज बनता है वह अपनी पत्नी को भी उतनी ही इज्जत और सम्मान दे। समय चाहे बदल गया हो पर फिर भी हमेशा औरत को ही चुप रहने को कहा जाता है, आपके मायने से यह कितना सही है।  

PunjabKesari
जिस तरह तापसी ने फिल्म के जरिए इस के खिलाफ आवाज उठाई है वैसे ही उन सभी औरतों को भी इन मुद्दों पर आवाज उठानी चाहिए जो इनका शिकार होती है......आवाज उठाए , खुद को सशक्त बनाए...!

क्या आपको तापसी द्वारा पेटिशन साइन करने की अपील सही लगी या नहीं, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें?

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News