08 JULWEDNESDAY2020 7:39:44 AM
Life Style

सुशांत की मौत से जुड़े 11 सवाल, जिनका फैंस को चाहिए जवाब!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 29 Jun, 2020 06:28 PM
सुशांत की मौत से जुड़े 11 सवाल, जिनका फैंस को चाहिए जवाब!

दुनिया को अलविदा कहे हुए एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को करीब 2 हफ्ते हो चले है लेकिन उनके निधन की गुत्थी अभी भी नहीं सुलझी है। फैंस के मुताबिक, सुशांत ने सुसाइड नहीं किया बल्कि उनका प्लान मर्डर हुआ है। फैंस के साथ कई बॉलीवुड सेलेब्स भी इसे मर्डर की नजर देख रहे हैं...खैर, पुसिल की जांच जारी है लेकिन फिर भी लोगों के मन में कुछ ऐसे सवाल उठ रहे हैं जिनका जवाब उन्हें अभी तक नहीं मिला है। भई, ये सवाल ना सिर्फ फैंस के मन में हैं बल्कि कई सेलेब्स भी उठा चुके है...तो चलिए जानते हैं कौन से है वो सवाल...!!

- पहला सबसे कॉमन सवाल जिसपर शायद पुलिस ने भी गौर नहीं किया...सुशांत के कमरे की डुप्लीकेट चांबी मीसिंग क्यों थी...? सुशांत के फैंस का कहना है कि नकली चाबियां मीसिंग क्यों थी, अगर मीसिंग थी भी तो इस मामले को नोटिस क्यों नहीं किया गया, किया गया तो अभी तक इसकी पड़ताल क्यों नहीं निकली?

- दूसरा सवाल कमरे से फिंगर प्रिंट क्यों नहीं मिले...खबरों के मुताबिक सुशांत के निधन के एक रात पहले ही घर में पार्टी हुई थी। इतना ही नहीं, सुशांत ने सुसाइड से पहले कुछ चीजों को छूया तो होगा तो फिर फिंगर प्रिंट्स क्यों नहीं मिले...?

Remembering Sushant Singh Rajput: This was what I wanted to do ...

- CCTV कैमरे क्यों शटरडाउन हो गए थे...कहा जाता है कि सुशांत के सुसाइड से एक दिन पहले CCTV कैमरा बंद हो गए थे, फैंस का सवाल यह है कि आखिर क्यों? यह सारे सवाल पुलिस के जहन में नहीं आए होंगे?

- वहीं कहीं खबरें आ रही थी CCTV कैमरे बंद नहीं थे बल्कि चल रहे थे तो ऐसे में कुछ फैंस का सवाल है कि अगर CCTV कैमरा बंद नहीं थे तो उस दिन की फुटेज कहा है, क्या फुटेज के साथ कोई छेड़खानी की गई है, अगर हुई है तो पुलिस अब तक इसका पता क्यों नहीं लगा पाई? 

- रूम में कुर्सी या स्टूल क्यों नहीं मिला.. बताया गया था कि सुशांत ने फांसी लगाकर सुसाइड किया है, अगर उन्होंने फांसी लगाई तो कमरे से कोई कुर्सी या स्टूल क्यों नहीं मिला, क्या इसके पीछे को बड़ी साजिश थी या कुछ और? 

- जिस वक्त सुशांत ने सुसाइड किया, उस वक्त उनके साथ उनके कुछ दोस्त भी मौजूद थे...अगर सुशांत की मौत दम घुटने से हुई है तो किसी को उनकी आवाजें क्यों नहीं सुनाई दी, दम घुटते वक्त सुशांत के मुंह से आवाज तो निकली होगी या नहीं? 

Sushant Singh Rajput Funeral: bid farewell to moist eyes, Sushant ...

- खबरों के मुताबिक, कहा जाता है कि सुशांत का पेट हमेशा उनके साथ ही रहता था तो फिर जब घटना घटी तो उस वक्त उनका पालतू कहा था? 

- भई, फैंस तो बॉलीवुड के कुछ लोगों को ही सुशांत की मौत का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, और यह सवाल भी कर रहे हैं कि अगर वाकई में बॉलीवुड उनकी मौत से हैरान है और उन्हें भी लगता है कि सुशांत ऐसा कदम नहीं उठा सकता तो अभी तक किसी बॉलीवुड सितारे ने CBI जांच की मांग क्यों नहीं की। जबकि उनके चाहने वाले लगातार सोशल मीडिया पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं क्या किसी को डर है कि सीबीआई जांच से शक की सुई उन्हीं की तरफ जाएगी? 

- बता दें कि सुशांत के पार्थिव शरीर को रूम में हरे रंग के दुपट्टे से लटका बताया जा रहा है लेकिन फैंस ने इस पर भी सवाल उठाए कि 5 फुट 10 इंच लंबे छोटे सुशांत ने दुपट्टे से फांसी कैसे लगाई...लगाई भी तो क्या दुपट्टा उनका भार संभालने जितना मजबूत था। 

सुशांत सिंह राजपूत को पद्म श्री देने ...

- सबसे जरूरी बात जोकि उनके गले के निशान है, जब सुशांत के सुसाइड के बाद उनकी तस्वीरें सामने आई थी , उनमें साफ देखा जा सकता था कि उनके गले पर गहरे रंग का निशान था जोकि दुपट्टा का नहीं हो सकता बल्कि ऐसा लग रहा था कि किसी मजबूत रस्सी के साथ उनका गला घोंटा गया था, फैंस का ऐसा कहना है जबकि इस बात से तो एक्ट्रेस रूपा गांगूली भी एगरी कर चुकी है। उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा था कि 'लिगेचर मार्क आमतौर पर यू शेप का होता है। पर जो तस्वीरें और वीडियोज घूम रहे हैं, उसमें लिगेचर मार्क यू शेप का नहीं लग रहा।' लिगेचर मार्क तो शक के दायरे में है ही। 

- सुसाइड नोट तक नहीं मिला था। रूपा का कहना था कि ऐसे कई सवाल है जिनपर पुलिस ने जरा भी नहीं सोचा बल्कि शुरूआत से ही उनकी मौत सुसाइड बताती आ रही हैं। 

भई, ये सब वो सवाल है जो फैंस के दिलो-दिमाग में लगातार घूम रहे हैं  और लगातार जस्टिस फॉर सुशांत की गुहार लगा रहे हैं। सुशांत की मौत सुसाइड थी या सच में प्लेन मर्डर इसका जवाब तो पुलिस व सीबीआई जांच में ही कड़ी कार्यवाही से पता चल पाएगी। अब आपकी इस बारे में क्या राय है, हमें कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।
 

Related News