25 APRTHURSDAY2024 12:48:41 AM
Life Style

बेहद खूबसूरत है यह जगह, सलमान और कैटरीना भी हार चुके हैं यहां अपना दिल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 26 Aug, 2018 05:21 PM
बेहद खूबसूरत है यह जगह, सलमान और कैटरीना भी हार चुके हैं यहां अपना दिल

दुनियाभर में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगह हैं। मगर आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां बॉलीवुड सेलेब्स भी अपना दिल हार चुके हैं। अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर इस जगह पर सलमान और कैटरीना की अपकमिंग फिल्म 'भारत' की शूटिंग चल रही हैं। इस खूबसूरत जगह पर जाने के बाद आपका वापस आने की भी मन नहीं करेगा।
 

फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान को यह जगह इतनी पसंद आ गई कि उन्होंने अपनी मां सलमा और बहन अलवीरा को इस जगह घूमने के लिए बुला लिया था। हम बात कर रहे हैं उत्तरी अफ्रीका के छोटे-से द्वाप माल्टा की। कैटरीना कैफ ने भी माल्टा में घूमने के साथ-साथ खूब एंजॉय कर रही है।

PunjabKesari
PunjabKesari

तो चलिए जानते हैं कि ऐसी क्या चीज है, जोकि माल्टा को खूबसूरत और आपके ट्रिप को मजेदार बनाती है।

PunjabKesari

बीच का खूबसूरत नजारा
माल्टा के बीच इतने खूबसूरत हैं कि यहां आकर आप अपनी सारी टेंशन ही भूल जाएंगे। यहां के गोल्डन बे बीच पर मस्ती और मजेदार वॉटर स्पोर्ट्स आपके ट्रिप को इतना यादगार बना देंगे कि आप बार-बार यहां आना चाहोगे।

PunjabKesari

पानी है क्रिस्टल जैसा क्लियर
माल्टा के इस शहर का पानी क्रिस्टल की तरह चमकता है। बीच का इतना सुदंर नजारा आपको कहीं और देखने को नहीं मिलेगा। यहां पानी क्रिस्टल की तरह चमकता है, जिस कारण टूरिस्ट यहां की बीच लोकेशन को सबसे ज्यादा एंजॉय करते हैं।

PunjabKesari

पुरानी इमारतें
बीचेस के अलावा आप इस शहर की पुरानी और एंटिक इमारतों को भी देख सकते हैं। अगर आपको अलग-अलग देशों की ऐतिहासिक इमारतें देखना पसंद हैं तो यह शहर आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। यहां आप एक से बढ़कर एक खूबसूरत और पुरानी इमारतों को देख सकते हैं।

PunjabKesari

घूमने के लिए दूसरी जगहें
माल्टा एक विकसित देश है, जहां हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। 316 वर्ग क्षेत्रफल वाले इस देश में आप खूबसूरत समुद्र के साथ-साथ कई और जगहें देख सकते हैं। अगर आप बीच के साथ-साथ सिटी के खूबसूरत नजारों को देखना चाहती हैं तो माल्टा जाने का प्रोग्राम बना सकती हैं।

PunjabKesari

इन चीजों का भी ले सकते हैं मजा
माल्टा में आप नाइटलाइफ, पारिवारिक मजा, संग्रहालय, खान-पान, हैल्थ टूरिज्म, प्राकृतिक खूबसूरती, नाव चार्टर और शॉपिंग का मजा भी ले सकते हैं। ग्गंतिजा मंदिर, निओलिथिक मंदिर, वीनस ऑफ़ माल्टा, हाइपोगएम और तारकियान मंदिर भी यहां के टूरिस्ट अट्रैक्शन लिस्ट में शामिल हैं। इसके अलावा आप यहां स्मार्टसीटी माल्टा, एम-टावर्स और पेंडरगार्डन, द वाल्लेट वाटरफ्रंट और टिग्ने पॉइंट भी घूम सकते हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News