14 MAYFRIDAY2021 10:30:10 AM
Life Style

मुझे डर लग रहा था... इसलिए मैं Housewife बन गई, टॉप करियर छोड़ने के पीछे Bhagyashree की कहानी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 13 Apr, 2021 12:52 PM
मुझे डर लग रहा था... इसलिए मैं Housewife बन गई, टॉप करियर छोड़ने के पीछे Bhagyashree की कहानी

50 पार कर चुकी भाग्यश्री को देखकर आज भी लोगों को 'मैंने प्यार किया' की सुमन याद आ जाती हैं। भाग्यश्री जहां अपने फिल्मी सफर को लेकर चर्चा में रही वहीं उनकी पर्सनल लाइफ ने भी खूब सुर्खियों बटोरी खासकर तब जब उन्होंने ग्लैमर की दुनिया को छोड़ हाउसवाइफ बनने का फैसला लिया..आखिर क्यों उन्होंने टॉप का करियर छोड़ घर की कमान थामने की सोची इसकी वजह बताते हुए भाग्यश्री ने कहा था कि इसके पीछे उनका एक डर था।

इसलिए छोड़ दिया अपना टॉप करियर

भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू में इस बात को माना था कि उनके इस फैसले ने न सिर्फ उनके अपनों को बल्कि फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को भी चौंका दिया था। साथ ही एक्ट्रेस ने कहा था कि उनके पति हिमालय दासानी उनका पहला प्यार हैं। एक्ट्रेस के मुताबिक उनकी जिंदगी में एक फेज ऐसा आया था, जब दोनों करीब एक से डेढ़ साल तक एक-दूसरे से दूर हो गए थे। उसी दौरान उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि वो हिमालय के बिना नहीं सकती। वो आज भी वो पल के बारे में सोचती हैं तो डर जाती है।

भाग्यश्री ने बताया था कि लोग उनसे बार-बार पूछते हैं कि आखिर उन्होंने क्यों सफल करियर छोड़कर शादी का फैसला लिया और हाउसवाइफ बन गईं? इस पर एक्ट्रेस ने कहा था कि यह पूरी तरह से उनका फैसला था। वह शादी कर अपनी फैमिली बनाना चाहती थीं। उनके लिए करियर से ज्यादा परिवार को प्यार से सहेज कर रखना अहम था। उन्हें अपने इस निर्णय पर बिल्कुल भी पछतावा नहीं है।

PunjabKesari

करियर की शुरूआत में किया हिमालय से शादी का फैसला

बता दें कि साल 1990 को भाग्यश्री ने एक्टर और प्रोड्यूसर हिमालय दासानी से शादी की थी। करियर के शुरुआत में ही भाग्यश्री ने यह फैसला लिया। शादी के बाद भाग्यश्री ने कुछ ही फिल्में कीं वो भी अपने पति के साथ लेकिन उनकी फिल्में हिट नहीं हुई।

स्कूल में हुई थी पहली मुलाकात

एक इंटरव्यू में भाग्यश्री ने अपनी लव स्टोरी बताते हुए कहा था कि उनकी और हिमालय की पहली मुलाकात स्कूल में हुई थी। भाग्यश्री ने कहा था, हिमालय पूरी क्लास में सबसे शैतान था और मैं उस क्लास की मॉनिटर थी। हम दोनों क्लास के बाहर और भीतर अक्सर लड़ते-झगड़ते रहते थे। हालांकि तब तक हमने कभी एक-दूजे को डेट नहीं किया था। यहां तक कि उसने स्कूल के आखिरी दिन भी मुझसे कुछ नहीं कहा।

फैमिली को नामंजूर था दोनों का रिश्ता लेकिन...

अपनी लवस्टोरी बताते हुए आगे भाग्यश्री ने कहा, फिर एक दिन हिमालय ने मुझसे कहा कि वो मुझसे बात करना चाहता है और इसके बाद वो करीब एक हफ्ते तक मुझसे कहने की कोशिश करता रहा, लेकिन हर बार पीछे हट जाता था। फाइनली, मैंने उससे कहा कि देखो जो कुछ कहना है कह दो और मैं वादा करती हूं कि जवाब पॉजिटिव होगा। इसके बाद उसने कहा कि वो मुझे पसंद करता है।

इस तरह इनकी दोस्ती प्यार में बदली और फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया लेकिन भाग्यश्री के इस फैसले से उनकी फैमिली इसके खिलाफ थी। प्यार में पागल भाग्यश्री और हिमालय ने घर से भागकर एक मंदिर में शादी की। उनकी शादी में हिमालय के पेरेंट्स के अलावा सलमान खान और सूरज बड़जात्या भी पहुंचे थे। हिमालय और भाग्यश्री के दो बच्चे हैं।

PunjabKesari

Related News