04 JUNTHURSDAY2020 4:44:58 AM
Life Style

Positive Effect: थमे पहिए तो साफ हुई हवा, सहारनपुर से दिखीं बर्फीली चोटियां

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 30 Apr, 2020 04:25 PM
Positive Effect: थमे पहिए तो साफ हुई हवा, सहारनपुर से दिखीं बर्फीली चोटियां

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन की वजह से जहां आवाजाही की साधन, कारखानों पर ताला लग गया है वहीं प्राकृतिक ने अपने दरवाजे खोल दिए हैं। दरअसल, लॉकडाउन की वजह से प्रदूषण इतना कम हो गया है कि आए दिन कुदरत के करिश्में देखने को मिल रहे हैं।

लॉकडाउन का कमाल, सहारनपुर से दिखीं ...

हाल ही में प्रदूषण कम होने की वजह से यूपी के सहारनपुर से हिमालय की बर्फीली पहाड़ियां नजर आने लगी। जी हां, सहारनपुर से हिमालय की धौलाधार रेंज साफ नजर आने की पुष्टि खुद आईएफएस अधिकारी प्रवीन कासवान व रमेश पांडे ने ट्विटर के जरिए की।

लॉकडाउन का कमाल, सहारनपुर से दिखीं ...

सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। रमेश पांडे ने कैप्शन में लिखा, 'हिमालय की बर्फ से ढकी चोटियां अब सहारनपुर से भी दिखने लगी हैं। इस लॉकडाउन ने हवा की गुणवत्ता को पहले से बेहतर कर दिया है।'

वहीं आईएफएस अधिकारी प्रवीण ने अपने ट्वीट में लिखा, 'ऐसा बहुत मुश्किल से देखने को मिलता है जब आपको सहारनपुर से बर्फीली चोटियां नजर आने लगे।'

बता दें कि सहारनपुर से हिमालय के इन चोटियों की दूरी 150-200 किलोमीटर है। रविवार शाम को बारिश के बाद यह नजारा दिखा जिसे देख लोग हैरान रह गए। प्रदूषण के चलते देहरादून-मसूरी की पहाड़ियां भी कभी-कभार दिखाई दे पाती थीं लेकिन आज अपर हिमालयन रेंज की पर्वत श्रृंखलाएं सहारनपुर से दिख रही हैं।

लॉकडाउन का कमाल, सहारनपुर से दिखीं ...

हवाओं को साफ व प्रदूषण मुक्त बनाने का जो .कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया है। लॉकडाउन की वजह से जहां आवाजाही की साधन, कारखानों पर ताला लग गया है वहीं प्राकृतिक ने अपने दरवाजे..काम पूरी सरकारी मशीनरी न कर पाई हो, उसे लॉकडाउन ने कर दिखाया हैं।

coronavirus lockdown hill of upper himalayan range seen from Uttar ...

Related News