19 APRFRIDAY2024 3:18:06 AM
Life Style

Women's Day: हालात ने कम उम्र में सपना को बना दिया डांसर, बनना चाहती थी थानेदारनी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Mar, 2019 09:32 AM
Women's Day: हालात ने कम उम्र में सपना को बना दिया डांसर, बनना चाहती थी थानेदारनी

8 मार्च को दुनियाभर में वुमन्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस मौके पर हम आपको उस लड़की की कहानी सुनाने जा रहे हैं, जो आज लाखों के दिलों में बसती हैं। हम बात कर रहे हैं बिग बॉस में धमाल मचाने वाली सपना चौधरी है। भले ही सपना को बिग बॉस-11 में बतौर कंटेस्टेंट फेम मिला हो लेकिन यहां पहुंचने का सफर आसान नहीं था। चलिए आपको बताते हैं कैसे बनी सपना लाखों दिलों की धड़कन।

 

थानेदारनी बनना चाहती थी सपना

स्टेज शो के जरिए देशभर में मशहूर हुई सपना थानेदारनी बनना चाहती थी। उन्हें नाचने गाने का शौक है लेकिन डांसिंग को करियर बनाना पड़ेगा ये उन्होंने कभी नहीं सोचा था। वह स्टेज पर डांस नहीं बल्कि पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर की नौकरी करना चाहती थी लेकिन हालातों से मजबूर सपना को अपनी यह इच्छा छोड़नी पड़ी।

PunjabKesari

12 साल की उम्र में संभाली पिता की जिम्मेदारियां

वह 12 साल की थी, जब उनके पिता गुजर गए। पिता के निधन के बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई, जिसके चलते उन्हें मजबूरी में सिंगिंग व डांसिंग करनी पड़ी। इसके बाद वह अपने पहले गाने 'सॉलिड बॉडी रै' से हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गई। आज इनकी एक झलक पाने को लोग पागल हो जाते हैं।

 

स्टेज ही नहीं, सोशल मीडिया पर हिट है सपना

सपना आज जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचना हर किसी का सपना होता है। वह देशभर में स्टेज शो करती हैं और जहां भी परफॉर्म करती हैं लोगों को अपना दीवानी बना लेती हैं। सिर्फ स्टेज ही नहीं, सपना सोशल मीडिया पर सुपरहिट हैं। यूट्यूब चैनल पर सपना के गाने आते ही हिट हो जाते हैं। लाखों लोग ना सिर्फ उनके गानों को देखते हैं बल्कि वह इन्हें पसंद भी करते हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी बढ़ती जा रही है।

 

बिग बॉस से मिला बड़ा प्लेटफार्म

भले ही अपने गानों से वह लाखों कमा लेती हो लेकिन बड़ी प्लेटफार्म उन्हें बिग बॉस- 11 से ही मिला। इस रियालटी शो में हिस्सा लेने के बाद सपना को टीवी व बॉलीवुड फिल्मों में भी ऑफर मिलने लगे।

 

शुरू करने वाली है प्रोडक्शन हाउस

सपना चौधरी ने अपने ड्रीम के बारे में बात करते हुए कहा कि उनका एक सपना सच होने जा रहा है। वह हरियाणा में फिल्म्स नाम प्रोडक्शन हाउस खोलने जा रही हैं। सपना ने कहा, 'हरियाणा में कोई भी प्रोडक्शन हाउस नहीं है और ना ही कोई सुविधा है। मॉडल्स को जमीन में बैठना पड़ता है। वहां एक कुर्सी भी नहीं होती है। मेरा सपना है कि नार्थ इंडिया में एक अच्छा प्रोडक्शन हो जिसमें मैकअप मैन से लेकर वैनिटी वैन समेत कई सुविधाएं उपलब्ध हों।'

PunjabKesari

विवादों से भी है सपना का गहरा नाता

एक कार्यक्रम में सपना ने रागनी 'बिगड़ग्या' गाई थी, जिस पर लोगों ने कई सवाल उठाए थे। इतना ही नहीं, इसके बाद सपना के खिलाफ गुड़गांव में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी। फिलहाल सपना किसी विवाद नहीं बल्कि अपनी ट्रांसफॉर्मेशन व आने वाली फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं।

 

सुसाइड करने वाली थी सपना

इनके गानों और डांस ने जहां उन्हें सुपरहिट बनाया। वहीं एक गाने ने उन्हें जहर खाने पर मजबूर भी कर दिया। अपने सुसाइड अटैम्प नोट में सपना ने लिखा था, 'मुझे सोशल मीडिया पर बदनाम किया गया। मेरे खिलाफ सोशल मीडिया पर बदनाम करने का अभियान चलाया गया। इससे मैं टूट गई थी इसलिए सुसाइड करने के बारे में सोचा।'

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News