20 APRSATURDAY2024 2:29:49 AM
Life Style

'थानेदारनी' बनना चाहती थी लेकिन हालात ने बनाया सपना को डांसर, ये हैं उनकी स्ट्रलिंग स्टोरी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Jan, 2019 11:40 AM
'थानेदारनी' बनना चाहती थी लेकिन हालात ने बनाया सपना को डांसर, ये हैं उनकी स्ट्रलिंग स्टोरी

स्टेज शो के जरिए देशभर में मशहूर हुई सपना चौधरी लाखों दिलों पर राज कर रही हैं। सपना चौधरी की पॉप्यूलरटी बिग बॉस में बतौर कंटेस्टेंट आने के बाद और भी बढ़ गई लेकिन शायद ही कोई जानता हो कि उनके इस मुकाम तक पहुंचने के पीछे कड़ा संघर्ष छिपा है। वह आज भले ही आज कितनी भी बड़ी स्टार बन गईं हो, लेकिन उनका जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा है।

 

थानेदारनी बनना चाहती थी सपना

लाखों लोगों की दिल पर राज करने वाली सपना ने बताया कि वह स्टेज पर डांस नहीं, बल्कि पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर (एसआइ) बनना चाहती थीं लेकिन हालातों के कारण उन्हें अपना यह सपना छोड़ना पड़ा।

PunjabKesari, Sapna Choudhary Image, Sapna Choudhary life story Image

पिता की मौत के बाद संभाली घर की जिम्मेदारी

सपना ने बताया कि उन्होंने 12 साल की उम्र में ही अपने पिता को खो दिया था। पिता के निधन के बाद मां नीलम चौधरी और भाई-बहनों की जिम्मेदारी सपना के कंधों पर आ गई। इसी वजहसे उन्होंने सिंगिंग व डांसिंग को ना सिर्फ अपना करियर बनाया बल्कि इसी के दम पर अपने पूरे परिवार को चलाया।

 

पहले गाने ने बना दिया सुपरस्टार

हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना को उनके पहने गाने ने ही सुपरस्टार बना दिया था। वह अपने पहले गाने 'सॉलिड बॉडी रै' से हरियाणा में ही नहीं बल्कि यूपी, राजस्थान, दिल्ली व पंजाब में भी फेमस हो गई।

PunjabKesari, Sapna Choudhary Image, Sapna Choudhary life story Image

सोशल मीडिया पर सुपरहिट है सपना

सपना सोशल मीडिया पर भी काफी फेमस है। यूट्यूब चैनल पर सपना के गाने आते ही हिट हो जाते हैं। लाखों लोग ना सिर्फ उनके गानों को देखते हैं बल्कि वह इन्हें पसंद भी करते हैं। लोग उनके एक झलक के लिए काफी उत्साहित रहते हैं।

 

बिग बॉस से मिला बड़ा प्लेटफार्म

भले ही अपने गानों से सपना लाखों लोगों के दिलो पर राज करती थी लेकिन बिग बॉस ने उन्हें एक नया प्लेटफार्म मिला। बिग बॉस 11 का हिस्सा बनने के बाद हरियाणवी डांसर सपना चौधरी टीवी व बॉलीवुड फिल्मों में परफॉर्म करने का मौका मिला।

PunjabKesari, Sapna Choudhary Image, Sapna Choudhary life story Image

शुरू करने वाली है प्रोडक्शन हाउस

सपना चौधरी ने अपने ड्रीम के बारे में बात करते हुए कहा कि उनका एक सपना सच होने जा रहा है। वह हरियाणा में फिल्म्स नाम प्रोडक्शन हाउस खोलने जा रही हैं। सपना ने कहा, 'हरियाणा में कोई भी प्रोडक्शन हाउस नहीं है और ना ही कोई सुविधा है। मॉडल्स को जमीन में बैठना पड़ता है। वहां एक कुर्सी भी नहीं होती है। मेरा सपना है कि नार्थ इंडिया में एक अच्छा प्रोडक्शन हो जिसमें मैकअप मैन से लेकर वैनिटी वैन समेत कई सुविधाएं उपलब्ध हों।'

 

विवादों से भी है सपना का गहरा नाता

अपने डांस के साथ-साथ सपना आए दिन विवादों के घेरे में भी रहती है। कभी वह जहर खाने को लेकर विवादों में रहती है तो कभी अपने गानों को लेकर। वहीं एक कार्यक्रम में सपना ने रागनी 'बिगड़ग्या' गाई थी, जिस पर लोगों ने कई सवाल उठाए थे। इतना ही नहीं, इसके बाद सपना के खिलाफ गुड़गांव में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी। फिलहाल सपना किसी विवाद नहीं बल्कि अपनी ट्रांसफॉर्मेशन व आने वाली फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं।

PunjabKesari, Sapna Choudhary Image, Sapna Choudhary life story Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News