28 OCTWEDNESDAY2020 8:23:42 PM
Life Style

लाइफ इंश्योरेंस बिजनेस की महारानी थीं ऋतु नंदा, गिनीज बुक में भी बनाया रिकॉर्ड

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 Jan, 2020 03:59 PM
लाइफ इंश्योरेंस बिजनेस की महारानी थीं ऋतु नंदा, गिनीज बुक में भी बनाया रिकॉर्ड

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर की बहन और अमिताभ बच्चन की समधन ऋतु नंदा इस दुनिया को अलविदा कह गई है, जिसके बाद पूरा कपूर परिवार शौक में हैं। 71 वर्षीय ऋतु पिछले 7 सालों से कैंसर से जूझ रही थी, जिसका इलाज यूएस में चल रहा था लेकिन कैंसर से जंग हार 

 

ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा ने बुआ के गुजर जाने की खबर इंस्टा पर एक इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए दी। उन्होंने लिखा- सबसे दयालु और सज्जन लोग जिनसे मैं मिली हूं, वे आपको फिर दोबारा वैसा महसूस नहीं कराते जैसे आप पहले किया करते थे। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

PunjabKesari

रितु नंदा ने 1969 में प्रतिष्ठित सुरक्षा एजेंसी एस्कॉट ग्रुप के मालिक राजन नंदा से शादी की थी। वह कपूर खानपान की पहली बेटी थी इसलिए हर किसी का उनसे खास लगाव था। वह सिर्फ कपूर फैमिली की ही लाडली नहीं थी बल्कि बिजनेस की दुनिया में भी उनका अच्छा खासा नाम था।

PunjabKesari

ऋतु नंदा खुद एक एंट्रप्रेन्योर थीं और वह जीवन बीमा (लाइफ इंश्योरेंस बिजनेस) की महारानी कहलाती थीं। उन्होंने 80 के दशक में भारतीय जीवन निगम (एलआईसी) के एजेंट के तौर पर भी काम किया और वो एक लम्बे अर्से तक इससे जुड़ीं रहीं।

PunjabKesari

बाद में उन्होंने अपनी खुद की एक निजी बीमा कंपनी की भी शुरुआत की थी वह 'ऋतु नंदा इंश्योरेंस सर्विसेस' (RNIS) की चेयरवुमन और चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर थीं। इतना ही नहीं, वह कई और तरह के बिजनेस में अपना हाथ आजमा चुकी थीं।

PunjabKesari

यही नहीं, बेहतरीन बिजनेस स्किल्स से वह बेस्ट 'इंश्योरेंस एडवाइजर ऑफ द डिकेड' अवॉर्ड के अलावा कई सम्मान पा चुकी थीं। इसके अलावा लाइफ इंश्योरेंस के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। वह पहली ऐसी महिला है, जिन्होंने एक ही दिन में रिकॉर्ड 17000 हजार पेंशन पॉलिसी बेची थीं।

PunjabKesari

खबरें हैं कि उनका अंतिम संस्कार आज दिल्ली में तकरीबन 1.30 बजे लोधी रोड स्थित श्मशान भूमि में किया जाएगा। कपूर परिवार के ज्यादातर सदस्य उनके अंतिम दर्शन के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News