20 APRSATURDAY2024 4:40:45 AM
Life Style

जब ऋषि को मारने घर पहुंच गए थे संजे दत्त, जानिए उनकी जिंदगी 5 अनसुने किस्से

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 04 Sep, 2019 03:12 PM
जब ऋषि को मारने घर पहुंच गए थे संजे दत्त, जानिए उनकी जिंदगी 5 अनसुने किस्से

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर ऋषि कपूर अब भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन वह अपनी बेहतरीन एक्टिंग से कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है। ऋषि कपूर ने 'बॉबी' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी । 80 से 90 दश्क में  ऋषि ने सबसे ज्यादा फेम हासिल किया। ऋषि कपूर ने बायोग्राफी 'खुल्लम खुल्ला : ऋषि कपूर अनसेंसर्ड'  में अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए हैं जिसके बारे में शायद ही आप जानते हो। चलिए इस पैकेज में हम आपको उनके एेसे ही 5 किस्से बताते हैं। 

 

अपनी किताब में ऋषि ने किए थे कई खुलासे 

यह सब तो जानते ही हैं कि ऋषि कपूर ने नीतू सिंह से शादी की लेकिन आपको बता दें कि नीतू ऋषि का पहला प्यार नहीं थी। नीतू से पहले वह एक पारसी लड़की यास्मीन मेहता के साथ रिलेशनशिप में थे। उन्होंने इस बारे में ज्यादा बताया नहीं लेकिन जब नीतू से उनकी पहली मुलाकात हुई तब वह वे यास्मीन को डेट कर रहे थे। फिल्म बॉबी हिट होने पर यास्मीन को लगा कि ऋषि 'बॉबी' में उनकी कोस्टार रहीं डिंपल कपाडिया के साथ रिलेशनशिप में है इस गलतफहमी की वजह से उन्होंने ऋषि को छोड़ दिया हालांकि ऋषि ने उन्हें समझाने की बहुत कोशिश की। 

PunjabKesari

राजेश खन्ना ने समुद्र में फेंकी थी उनकी अगूंठी 

अपनी किताब में ऋषि ने इस बात का जिक्र भी किया कि राजेश खन्ना ने उनकी अंगूठी समुद्र में फेंक दी थी। दरअसल, ऋषि जब यास्मीन के साथ रिलेशनशिप में थे तब यास्मीन ने उन्हें एक रिंग गिफ्ट की थी लेकिन फिल्म बॉबी के दौरान डिंपल ने वो रिंग उनसे लेकर पहन ली। वही, जब राजेश खन्ना ने डिंपल को प्रपोज किया तो उनसे उस रिंग को समुद्र में फेंकने को कहा। डिंपल ने ऐसा ही किया बाद में दोनों का रिलेशन आगे बढ़ा। 

PunjabKesari

30 हजार रुपए देकर खरीदा था फिल्मफेयर अवॉर्ड 

ऋषि कपूर ने इस बात को भी कबूला कि वह एक अवॉर्ड भी खरीद चुके हैं। जी हां, अपनी ऑटोब्रायोग्राफी में ऋषि कपूर ने बताया है। उन्होंने कहा, मैंने  30 हजार रुपए देकर फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किया था। दरअसल 1973 में उन्हें फिल्म 'बॉबी' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था। उस समय फिल्म जंजीर में बेहतरीन एक्टिंग के लिए अमिताभ उनके कॉम्पिटीटर थे। ऋषि कपूर बाद में ये भी सोचते थे कि इसी कारण अमिताभ और उनके रिश्ते खराब हुए क्योंकि अमिताभ को लगता था कि अवॉर्ड वे डिजर्व करते थे।

PunjabKesari

जब संजय दत्त घर पहुंचे थे ऋषि कपूर को मारने 

अपनी ऑटोब्रायोग्राफी में ऋषि कपूर ने यह भी बताया कि एक बार संजय दत्त उन्हें मारने के लिए उनके अपार्टमेंट पहुंच गए थे। दरअसल, संजय दत्त को लगा कि ऋषि का अफेयर टीना मुनीम के साथ है इसी वजह से वह उन्हें मारने के लिए पहुंचे। बाद में नीतू कपूर ने उन्हें समझाकर वापिस भेजा। 

 

उन्होंने इस किताब में अपने पिता के बारे में भी कई खुलासे किए। उन्होंने लिखा, राज कपूर प्यार में पड़े हुए आदमी थे। दुर्भाग्य से मेरी मां के अलावा किसी और महिला से। उनकी गर्लफ्रेंड उस टाइम की कुछ बड़ी हिट फिल्मों की हीरोइन थीं। इस प्यार की शुरुआत 'अंदाज' फिल्म के सेट से शुरू हुई थी। जब नरगिस पहले से ही बड़ी हिट फिल्मों की स्टार थीं। बहुत बरसों तक दोनों का संबंध रहा।बता दें कि ऋषि कपूर इन दिनों विदेश में अपना इलाज करवा रहे हैं। वहां पर उनके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर भी है।  
 

Related News