18 AUGSUNDAY2019 2:07:07 AM
Life Style

डिंपल के बाद इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़े थे राजेश खन्ना, बाद में हुआ अफसोस

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 19 Jul, 2019 03:31 PM
डिंपल के बाद इस एक्ट्रेस के प्यार में पड़े थे राजेश खन्ना, बाद में हुआ अफसोस

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की कल डेथ एनिवर्सरी थी। राजेश खन्ना ने कई सुपरहिट फिल्में दी जिन्हें लोग आज भी याद करते हैं। राजेश खन्ना जितना स्क्रीन पर रोमांटिक नजर आते थे उतनी ही दिलचस्प  उनकी लवस्टोरी  हैं। राजेश खन्ना ने एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया के साथ शादी की थी लेकिन इससे पहले वह अंजू महेंद्रू को डेट कर रहे थे। अंजू महेंद्रू के साथ वह 7 साल तक लिव-इन में रहे थे लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया।

 

पहली ही नजर में डिंपल को दिल दे बैठे थे राजेश

डिंपल कपाड़िया के साथ उनकी शादी किसी सपने के सच होने जैसे थी। जब राजेश खन्ना बहुत बड़े स्टार बन गए तभी उनकी मुलाकात डिंपल कपाड़िया से हुई। डिंपल उस दौरान टीनेज में थी। राजेश पहली ही नजर में डिंपल को दिल दे बैठे थे। वही डिंपल भी उनकी बड़ी फैन थी। डिंपल की पहली फिल्म बॉबी सुपरहिट हुई थी, जिससे राजेश काफी इंप्रेस हुए। उस वक्त डिंपल ऋषि कपूर को डेट कर रही थीं लेकिन बहुत जल्द दोनों का ब्रेकअप हो गया।

PunjabKesari

एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया से की थी शादी

जब राजेश खन्ना को पता चला कि डिंपल का ब्रेकअप हो गया है तो उन्होंने डिंपल को प्रपोज कर दिया। बता दें कि उस वक्त डिंपल की उम्र 16 तो राजेश खन्ना 31 साल के थे लेकिन उम्र भी दोनों के प्यार के बीच नहीं आ पाई। डिंपल ने प्रपोजल स्वीकार किया और जल्द ही दोनों ने शादी कर ली। कहा जाता है जब राजेश खन्ना की बरात बांद्रा से जुहू जा रही थी तो उन्होंने उसका रास्ता बदला और वो उसे जानबूझ कर अंजू महेंद्रू के घर के सामने से लेकर गए।

शादी के बाद नहीं चला स्टारडम

शादी के बाद डिंपल ने फिल्मों से ब्रेक ले ली और अपनी फैमिली को समय दिया। दोनों की दो बेटियां हुई ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना। शादी के कुछ वक्त बाद काका की स्टारडम कम होने लगी। उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं, जिसे राजेश खन्ना काफी परेशान रहने लगे। डिंपल राजेश के इस मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़ी रहीं, लेकिन बाद में राजेश नई एक्ट्रेस टीना मुनीम के प्यार में पड़ गए। टीना और राजेश के रोमांस की खबरें फैलने लगीं, इससे डिंपल काफी दुखी हुई और राजेश से अलग हो गई।

PunjabKesari

शादी के बाद टीना मुनीम के साथ रहा अफेयर

टीना मुनीम, जो कि अब अंबानी परिवार की बहू बन चुकी हैं उस समय राजेश खन्ना से शादी करना चाहती थीं लेकिन राजेश  ने डिंपल से तलाक नहीं लिया था। इसकी वजह थी उनकी दोनों बेटियां। राजेश खन्ना ने स्वीकार किया था, 'मैंने अपने पिछले ब्रेकअप से उबरने के लिए डिंपल से शादी की थी और इसके बाद अपनी तकलीफों से लड़ने के लिए मैं टीना मुनीम के साथ रिलेशनशिप में रहा।

कैंसर के कारण कह गए दुनिया को अलविदा

कुछ समय बाद टीना राजेश को छोड़कर चली गई। राजेश और डिंपल भले ही एक-दूसरे से अलग रह रहे हो लेकिन दोनों में प्यार अभी भी बरकरार था। अपने जीवन के आखिरी समय में राजेश खन्ना बहुत अकेले हो गए। कैंसर की वजह से 18 जुलाई 2012 को वह इस दुनिया को अलविदा कह गए।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad