27 MAYWEDNESDAY2020 2:46:06 PM
Life Style

Corona Fund: प्रियंका-सारा ने भी बढ़ाया मदद का हाथ, बोली- हर योगदान अहम है...

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Apr, 2020 11:11 AM
Corona Fund: प्रियंका-सारा ने भी बढ़ाया मदद का हाथ, बोली- हर योगदान अहम है...

भारत में भी कई लोग कोरोना से संक्रमित है, इसलिए इसे फैलने से रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया है। कोरोना वायरस इस वक्त पूरी दुनिया जंग लग रही है। बड़ी-बड़ी हस्तियां कोरोना के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री राहत कोष में पैसे दान कर रही हैं। वहीं अब इस कड़ी में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस का नाम भी जुड़ चुका है।

प्रिंयका चोपड़ा

एक्ट्रेस प्रिंयका चोपड़ा ने कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए बहुत से NGO में डोनेशन दिया, जिसमें से एक यूनिसेफ भी है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद अपने इस्टाग्राम अकाउंट पर दी। उन्होंने लिखा कि वो एक कैंपेन लॉन्च करने वाली थी जिसमें वो 4 ऐसी महिलाओं की कहानी शेयर करने वाली थी जिन्होंने स्ट्रगल के बाद सफलता पाई। मगर, कोरोना महामारी के चलते ऐसा नहीं कर पा रहीं लेकिन वो महिलाओं के लिए काम करने वाली संस्था को 1 लाख डॉलर रुपए डोनेट कर रही हैं।

 

आगे प्रियंका ने लिखा- 'ये संगठन हैशटैगकोविड19 से प्रभावित लोगों की मदद करके असाधारण काम कर रहे हैं। वे भूखों को खाना खिला रहे हैं, चिकित्सकों को अपना समर्थन दे रहे हैं और कम आय व बेघर समुदायों की मदद कर रहे हैं और मनोरंजन जगत में हमारे सहयोगियों की मदद कर रहे हैं।'

सारा अली खान

सारा अली खान ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, "मैं पीएम केयर फंड्स् और चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड (महाराष्ट्र) में दान करने की प्रतिज्ञा करती हूं। मैं आप सभी से भी हमारे देश की जनता की मदद के लिए अपना योगदान देने का आग्रह करती हूं। हर योगदान को गिना जाता है और हमारी एकजुटता ही इस महामारी के खिलाफ आशा की किरण है।" हालांकि सारा ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उन्होंने कितनी राशि डोनेट की है।

 

आगे उन्होंने लिखा, "यह समय कुछ अच्छा कार्य करने का है। अंदर रहें और जिन्हें जरूरत हो उनकी मदद करें। आपका योगदान उनकी रक्षा करेगा। मैं आप सभी से समर्थन का अनुरोध करती हूं।"

ये लोगों भी कोरोना की जंग में आए आगे

- अडानी ग्रुप के गौतम अडानी ने 100 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। अडानी ने ट्वीट कर कहा है, 'कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में अडानी फाउंडेशन 100 करोड़ रुपये का योगदान दे रहा है। जिंदल स्टील व‌र्क्स ने 100 करोड़ रुपये दान किया है। मैनकाइंड फार्मा ने भी 51 करोड़ रुपये दिए हैं।'

-कोटक महिंद्रा बैंक ने ट्वीट किया है, 'कोटक महिंद्रा बैंक और उदय कोटक 50 करोड़ रुपए तत्काल प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए हैं।

-म्यूजिक कंपनी T-Series ने कोरोना वायरस से जारी जंग में 12 करोड़ रुपए का दान किया है। उन्होंने पीएम केयर फंडe में 11 करोड़ रुपए और मुख्यमंत्री कोष में 1 करोड़ का दान दिया है। साथ ही कंपनी के मालिक भूषण कुमार ने ट्वीट कर कहा, 'आज, हम सब एक मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में बहुत जरूरी है कि सभी मदद करें। मैं और टी सीरीज परिवार पीएम केयर फंड में 11 करोड़ की राशि दान करते हैं। हम मिलकर इससे लड़ सकते हैं। जय हिंद।'

- Paytm के मालिक विजय शेखर ने भी पीएम मोदी कोष में 500 करोड़ रुपए दान देने का ऐलान किया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो कोई भी पीएम केयर फंड में दान करेगा उसे उसमें 10 रुपए Paytm अपनी तरफ से जोड़कर जमा करेगा।

-भाजपा ने भी कहा है कि उसके सभी सांसद एक महीने का वेतन दान करेंगे। पार्टी ने अपने लोकसभा के 303 और राज्य सभा के 83 सदस्यों से भी सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपए देने को कहा है।

यही नहीं, राष्ट्रपति से लेकर मंत्री, सरकारी संगठनों से लेकर व्यक्तिगत और निजी संस्थाओं, उद्यमियों से लेकर फिल्मी हस्तियों तक ने प्रधानमंत्री राहत कोष में बढ़-चढ़कर योगदान किया है। कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में सरकार का हाथ बटांने के लिए कई बॉलीवुड सेलिब्रेट भी आगे चुके हैं। याद रखें कोरोना के खिलाफ जंग अभी खत्म नहीं हुई है, हम सबको मिलकर लड़ना है और इस महामारी को हराना है।

Related News