18 APRTHURSDAY2024 11:49:14 PM
Life Style

अपनी ब्यूटी से लेकर करियर तक, पूजा हेगड़े ने खोले कई सीक्रेट्स

  • Updated: 25 May, 2018 06:36 PM
अपनी ब्यूटी से लेकर करियर तक, पूजा हेगड़े ने खोले कई सीक्रेट्स

मूल रूप से कर्नाटक की रहने वाली पर मुंबई में पली-बढ़ी पूजा हेगड़े ने करियर की शुरूआत तमिल अभिनेता जीवार्थ के संग तमिल फिल्म मुगामूंदी से की थी। कुछ अन्य दक्षिण भारतीय फिल्मों के बाद आशुतोष गोवारीकर निर्देशित रितिक रोशन स्टारर हिंदी फिल्म मोहनजोदाड़ों के जरिए उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा। हालांकि, यह फिल्म नहीं चली लेकिन पूजा को लोगों ने पसंद जरूर किया। पेश हैं, उनसे हुई बातचीत के प्रमुख अंश। 

 


1. अपनी आने वाली फिल्मों के बारे में कुछ बताएं?
फिलहाल मैं हाऊसफुल सीरीज की अगली फिल्म करने जा रही हूंष इसके अतिरिक्त निर्देशक राधा कृष्ण कुमार की प्रभास अभिनीत तमिल तथा हिंदी में बनने वाली अनाम फिल्म में भी दिखाई दूंगी। आशा है इन दोनों फिल्मों से मेरे करियर को एक नई ऊंचाई मिली। 

PunjabKesari

2. अभिनय करियर की शुरूआत दक्षिण भारतीय फिल्मों से करने के बाद बॉलीवुड में कदम रखने की वजह?
मुझे खुद इस बात का आश्चर्य है कि ऐसी क्या बात है कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले यहां की कई टॉप अभिनेत्रियों, मसलन- दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय बच्चन , कैटरीना कैफ आदि ने भी अपने करियर की शुरूआत दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में कोई जादू हैं, जो बॉलीवुड से पहले कलाकारों को अपनी ओर खींचता हैं। 

 

3. आपकी हॉबीज क्या-क्या हैं?
मझे पढ़ना और घूमना पसंद हैं। मगर मेरे पास ढेर सारा पैसा आ जाए, तो मैं पूरी दुनिया की सैर पर चली जाऊंगी। इसके साथ ही संगीत भी मउजे बहुत प्रिय हैं। 

 


4. आपको नहीं लगता कि बॉलीवुड में जिस तरह से आपके करियर को आगे बढ़ना चाहिए था, उस तरह से नहीं बढ़ पा रहा हैं?
देखिए, मैं कछुए की चाल चल रही हूं। मुझे एकदम से शीर्ष पर पहुंचने की जल्दी नहीं हैं। मैं फिल्मों में अभिनय करने के साथ-साथ मॉडलिंग व सौंदर्य प्रतियोगिताओं में अब भी हिस्सा ले रही हूं। वैसे यदि मेरी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाती है तो शायद मैं किसी और मुकाम पर होती। यहां तो सब कुछ फिल्म की सफलता पर निर्भर करता है। 

 

5. क्या आपको लगता है कि बॉलीवुड में सफलता के लिए खूबसूरत चेहरा बहुत जरूरी है?
मेरा मानना है कि खूबसूरती के बजाए टेलैंट को प्रमुखता दी जानी चाहिए। मैं चेहरे से बहुत खूबसूरत दिख सकती हूं, पर इसका यह मतलब नहीं कि मैं हर किरदार को पर्दे पर सही ढंग से निभा सकती हूं। मैं अपने सिद्धांतों के बल पर यहां करियर बनाने आई हूं, तो मैं सबसे पहले फिल्म की स्क्रिप्ट और अपने किरदार के बारे में जानना चाहूंगी। 

 

6. सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने और अभिनय करने में आप क्या अंतर पाती हैं?
सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हम अपने आपको सुंदरता के साथ पेश करते हैं, जबकि अभिनय में हमें काल्पनिक पात्र को जीना होता है। हां, सौंदर्य प्रतियोगिताओं में हमे देश के लिए लड़ना होता हैं। वहां एक दवाब होता है कि हमें अपने देश के लिए खिताब जीतकर लाना हैं, पर दोनों जगह ही हमें कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं। मैंने तो दोनों को बहुत एंज्वॉय किया है। 

 

7. आपके लिए प्यार के क्या मायने हैं?
मेरे लिए प्यार ही सब कुछ हैं। जिदंगी जीने के लिए प्यार बहुत जरूरी हैं। आज मेरी पहली प्राथमिकता प्यार हैं। मुझे सिर्फ एक अच्छे जीवनसाथी की ही तलाश नहीं हैं, बल्कि अपने परिवार के हर सदस्य और हर सह-कलाकार से प्यार की चाहत हैं। मेरा मानना है कि प्यार में सच्चाई होनी चाहिए। 

 

8. आप बेहद खूबसूरत हैं। स्किनकेयर के लिए क्या करती हैं?
दमकती त्वचा पाने के लिए मैंने कई सारे एफर्ट किए हैं। आपको बता दूं कि मेरे दिन की शुरूआत ही गुनगुने पानी के साथ होती हैं। इसके साथ शहद और नींबू मिला पानी पीती हूं। नहाने के बाद स्किन को मॉयश्चर बनाए ऱकने के लिए ब्रांडेड मॉश्चराइजर का प्रयोग करती हूं। साथ ही शूटिंग या बाहर से आने के बाद अपने मेकअप को हटाने के बाद नाइट क्रीम लगाना कभी नहीं भूलती।
 

Related News