23 APRTUESDAY2024 9:46:45 AM
Life Style

अनोखा त्योहारः गुडलक पाने के लिए एक साथ नग्न हो जाते हैं हजारों पुरूष

  • Updated: 04 Oct, 2017 12:57 PM
अनोखा त्योहारः गुडलक पाने के लिए एक साथ नग्न हो जाते हैं हजारों पुरूष

त्योहार और खुशिया जिंदगी का खास हिस्सा होता हैं। हर देश के लोगों की अपनी परंपरा होती हैं। लोग इनको अपनाने के लिए अजीबोगरीब रीति-रिवाज भी अपनाते हैं। आज हम जिस अनोखे रिवाज की बात कर रहे हैं वह जापान में मनाया जाता है। इसमें गुडलक पाने के लिए लोग अर्धनग्न हो जाते हैं। 

PunjabKesari

हदाका मत्सरी नाम का यह त्योहार साल में एक बार मनाया जाता है। जिसमें पुरूष फंडोशी पहनते हैं। यह एक प्रकार का अंडर गार्मेंट होता है। जिससे सिर्फ प्राइवेट पार्ट को ढका जाता है। जापान में करीब 500 साल पहले इस त्योहार को Okayama's Saidaji नाम के मंदिर में मनाया गया था। इसमें हिस्सा लेने के लिए 9 हजार से भी ज्यादा मर्द पहले बर्फ के ठंड़े पानी में नहाते हैं। ऐसा माना जाता है कि इस तरह उनकी शुद्धि हो जाती है। इसके बाद मंदिर में पुजारी द्वारा फैके गए ताबीज को कैच किया जाता है। इस ताबीज को पाने के लिए लोग बहुत जद्दो-जहद करते हैं। 

PunjabKesari
इस त्योहार की खास बात यह है कि किसी आपातकाल स्थिति से निपटने के लिए पुरुषों की फडोशी में एक इमरजेंसी नबंर भी होता है। इस फेस्टिवल में दूसरे देशों से आए पुरुष भी हिस्सा ले सकते हैं। इसे जापान का Naked Man Festival भी कहा जाता है। 

Related News