23 OCTWEDNESDAY2019 1:03:45 PM
Life Style

मां नीना की एक बात पर मसाबा ने छोड़ा था एक्टर बनने का सपना, फिर फैशन में बनाया करियर

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 23 Apr, 2019 11:30 AM
मां नीना की एक बात पर मसाबा ने छोड़ा था एक्टर बनने का सपना, फिर फैशन में बनाया करियर

फिल्म इंडस्ट्री में लीड एक्ट्रेस बनने के लिए स्लिम फिगर के साथ गोरा रंग भी होना जरूरी है। इसी वजह से इंडस्ट्री में काम पाने के लिए हीरोइन सर्जरी का सहारा लेती हैं। यही फिल्म इंडस्ट्री की सच्चाई है जिसके बारे में सब जानते हैं लेकिन कुछ खुलकर बात नहीं करता। 

 

नीना गुप्ता ने बताया बेटी को क्यों नहीं बनाया एक्ट्रेस

यह सच एक्ट्रेस नीना गुप्ता बखूबी जानती हैं इसीलिए उन्होंने अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को एक्ट्रेस नहीं बनाया। नीना की बेटी मसाबा गुप्ता एक मशहूर फैशन डिजाइनर है। मसाबा हमेशा से फैशन डिजाइनर नहीं बनना चाहती थीं वो हिरोइन बनना चाहती थीं लेकिन उनकी मां नीना इस फैसले के सख्त खिलाफ थीं। उसकी पीछे भी कुछ वजहें थीं।

PunjabKesari

नीना ने बताई फिल्म इंडस्ट्री की सच्चाई

दरअसल, राजीव मसंद के साथ एक इंटरव्यू में नीना गुप्ता ने बेटी मसाबा के बारे में कई खुलासे किए। नीना ने कहा, 'मैंने मसाबा से कहा कि अगर तुमको एक्टर बनना है तो तुम भारत से बाहर जाओ... जिस तरह की तुम्हारी शक्ल है, बॉडी है, तुम्हें इंडियन फिल्मों में बहुत कम रोल मिलेंगे... भले ही तुम कितनी ही अच्छी एक्टिंग करती हो... तुमको हिरोइन का रोल नहीं मिलेगा... तुम हेमा मालिनी नहीं बनोगी... अलिया भट्ट नहीं बनोगी।' यही नहीं, मसाबा एक्ट्रेस न बनने इसके लिए उन्होंने शाहरुख खान और करण जौहर से कहा कि वह मसाबा को समझाएं कि वो यह करियर न चुने।

PunjabKesari

नीना ने बताई फिल्म इंडस्ट्री की सच्चाई

नीना ने अपनी इंटरव्यू में जो बातें कहीं, वो सुनने में जरूर कड़वी हैं लेकिन सच है। मसाबा नीना और वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विव रिचर्ड्स की बेटी हैं। मसाबा की सूरत अपने पिता से मिलती है। वही, फिल्म इंडस्ट्री को लीड रोल्स के लिए एक ही तरह की दिखने वाले एक्ट्रेसेज की तलाश होती है। बॉलीवुड में यह चलन हमेशा से चला आ रहा है।

सांवली लड़की को मिलता है नेगटिव रोलः नीना

अगर किसी लड़की का रंग सांवला है तो उसे नेगेटिव रोल दिया जाता है। वही वजन ज्यादा है तो उसका काम अपनी ही खिल्ली उड़वाना होता है। इसका Example पुरानी एक्ट्रेस टुनटुन है। टुनटुन ने दर्शकों को खूब हसाया लेकिन उन्हें लीड रोल नहीं मिला। आज भी कुछ नहीं बदला इंडस्ट्री में लीडिंग रोल को ही देख लीजिए। सब कुछ चीजें वही है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News