23 JULTUESDAY2019 7:11:51 PM
Life Style

बीवी के ये 7 काम रोक देते हैं पति की उन्नति!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Jun, 2019 05:10 PM
बीवी के ये 7 काम रोक देते हैं पति की उन्नति!

महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता है। अगर वो चाहे तो घर को स्वर्ग बना देती हैं लेकिन कई बार महिलाएं जाने अनजाने में ऐसी गलतियां कर बैठती हैं, जो घर में पैसों की किल्लत का कारण बन जाता है। दरअसल, शादी के बाद पति-पत्नी का भाग्य जुड़ जाता है। ऐसे में महिलाओं द्वारा किए गए हर काम का असर पति पर पड़ता है। उसी तरह अगर पति को कोई गलत काम करता है या अपनी पत्नी का अपमान करता है तो इससे भी घर में परेशानियां होने शुरू हो जाती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि महिलाओं के द्वारा किन कामों से पति कंगाल हो सकता है।

सुबह जल्दी ना उठने वाली

जिस घर की स्त्रियां सुबह लेट उठती और देर तक सोती रहती हैं ऐसी महिलाओं से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। ऐसे में सुबह जल्दी उठे और सभी काम पूरे कर लें।

PunjabKesari

स्वभाव से गुस्सैल बीवी

महिलाओं को हमेशा शांत स्वभाव का होना चाहिए। परंतु अगर कोई स्त्री कड़वे बोल बोलती है या घर में हमेशा कलह-कलेश का माहौल बनाकर रखती हैं ऐसे घर में माता लक्ष्मी का वास नहीं होता।

जरूरत से ज्यादा खाना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ज्यादा खाने वाली महिलाओं के घर में भी लक्ष्मी का वास नहीं होती। साथ ही इससे परिवार की सेहत पर भी बुरा असर पड़ता है।

साफ-सफाई ना रखना

घर की महिलाओं को कभी भी घर के अंदर गंदगी व जूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए क्योंकि इससे भी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। साथ ही यह कंगाली के साथ अन्य परेशानियों का कारण भी बनता है।

PunjabKesari

झाड़ू को न मारे पैर

कहा जाता है कि घर की स्त्रियों के द्वारा कभी भी झाड़ू को लात नहीं मारना चाहिए। जिस घर में महिलाएं झाड़ू को पैर से लगाती हैं या ठोकर मारती हैं वहां कभी भी लक्ष्मी का वास नहीं होता। इतना ही नहीं, इससे घर में दरिद्रता भी आती है।

किसी को ना दें ये चीजें

शादीशुदा महिलाओं को अपनी सिंदूर दानी, बिंदी, पायल और चूड़ी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए। इससे ना सिर्फ आपके रिश्ते में प्यार कम होगा बल्कि यह आर्थिक हानि का कारण भी बनेगा।

PunjabKesari

इन कामों से आएगी घर में लक्ष्मी

-रोज सुबह और शाम के समय तुलसी की पूजा करनी चाहिए और उनके सामने घी का दीपक जलाने से घर में सुख और शान्ति आती है। साथ ही पैसे की कमी कभी नहीं होती है।
-हफ्ते में एक दिन पानी में नमक डालकर पोछा लगाना चाहिए। माना जाता है कि इससे घर की कलह दूर होती है। परिवार के लोग आपस में मिलजुलकर रहते हैं।
-स्त्रियों को तवा-कढाई जैसे जूठे बर्तन कभी चूल्हे पर छोड़ नहीं रखना चाहिए , रात के बर्तन चूल्हे पर सुबह तक कभी ना छोड़ें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad