20 MAYMONDAY2019 4:36:12 AM
Life Style

सैलरी से जुड़ा जवाब देकर #Manushi बनीं थी मिस वर्ल्ड 2017, जानिए उनके कुछ दिलचस्प सीक्रेट्स

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 14 May, 2019 06:30 PM
सैलरी से जुड़ा जवाब देकर #Manushi बनीं थी मिस वर्ल्ड 2017, जानिए उनके कुछ दिलचस्प सीक्रेट्स

मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब हासिल करने वाली मानुषी छिल्लर आज अपना 22वां जन्मदिन मना रही हैं। हरियाणा के झज्जर में जन्मी मानुषी मिस वर्ल्ड बनने के बाद पूरी तरह बदल गई। उनके लुक्स में गजब का ट्रांसफॉर्मेशन देखने को मिला। मानुषी हरियाणा के मध्‍यमवर्गीय परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं। मानुषी के पिता DRDO में साइंटिस्‍ट हैं। उनकी मां नीलम भी बायोकेमिस्‍ट्री में एमडी हैं। मानुषी के दो भाई-बहन दलमित्र छिल्लर और देवांगना छिल्लर भी हैं। मानुषी की पढ़ाई दिल्ली और सोनीपत में हुई। मानुषी मेडिकल स्‍टूडेंट हैं। मानुषी नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का भी हिस्सा रह चुकी हैं। वो क्लास 12 में अंग्रेजी की ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर हैं। 

 

मिस वर्ल्ड बनने के बाद बदला मानुषी का लुक

मिस वर्ल्ड बनने के बाद मानुषी ने खुद पर बहुत वर्क किया है। आज पूरी दुनिया उनकी खूबसूरती की कायल है लेकिन मानुषी शुरू से ऐसी नहीं दिखती थीं। अगर आप उनकी पुरानी तस्वीरें देखें तो आपको उनका बदला लुक खुद-ब-खुद दिखाई देगा। विश्व सुंदरी का खिताब जीतकर मानुषी रातों-रात स्टार बन गई। 

PunjabKesari

PunjabKesari

कुचिपुड़ी नृत्य की शौकीन

मिस इंडिया के अलावा मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का अवॉर्ड अपने नाम किया। वह मिस हरियाणा भी रह चुकी हैं। मानुषी एक बेहतरीन डांसर भी हैं। वो कुचिपुड़ी नृत्य में पारंगत हैं। उन्होंने राजा और राधा रेड्डी के अलावा कौशल्या रेड्डी जैसे मशहूर डांसर से कुचिपुड़ी नृत्य की शिक्षा ली। इसके अलावा उन्हें एक्टिंग, गाने और ड्रॉइंग करने का बहुत शौक है ।

 

इस सवाल का जवाब देकर बनी थीं मिस वर्ल्ड

मानुषी से सवाल पूछा गया, दुनिया में किस प्रोफेशन को सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए और क्यों? मानुषी ने जवाब दिया- दुनिया में मां को सबसे ज्यादा इज्जत मिलनी चाहिए। जहां तक सैलरी की बात है इसका मतलब रुपयों से नहीं बल्कि प्यार और सम्मान से है। उन्होंने कहा- मेरे जीवन में मां सबसे बड़ी प्रेरणा हैं।

PunjabKesari
मानुषी छिल्लर आए दिन सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है। खबरों की मानें तो वह जल्द ही बॉलीवुड में भी डेब्यू कर सकती है। 


 

Related News

From The Web

ad