28 MARSATURDAY2020 9:04:36 PM
Life Style

Quarantine: यादों की बना लें एक डायरी, लिखें अपने दिल की बात

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Mar, 2020 02:29 PM
Quarantine: यादों की बना लें एक डायरी, लिखें अपने दिल की बात

कोरोना वायरस के चलते कई शहरों में आपातकालीन स्थिति घोषित कर दी गई है। ऐसे में लोगों को घरों के अंदर रहने की सलाह दी जा रही है, जिसकी वजह से लोग ना चाहते हुए भी घरों में बंद रहने को मजबूर हो गए हैं। हर समय घर के अंदर रहना एक मुश्किल काम है लेकिन आपके पास परिवार के साथ वक्त बिताने का यह बेहतरीन तरीका है।

इसे नेगेटिव ना बल्कि यह सोचे कि आप इस वक्त को बेहतर कैसे बना सकते हैं। आप चाहे तो अपने होम क्वारंटाइन में डायरी भी लिख सकते हैं।

यादों की बनाए डायरी

हमारी जिंदगी में ऐसी कई बातें होती है, जिसे हम किसी से कह नहीं पाते। वहीं कुछ बातें ऐसी भी होती है, जो हें अंदर ही अंदर खाए जाती है। ऐसे में अब आपके पास मौका है, जिसमें आप अपने दिल की हर बात एक डायरी पर उतार सकते हैं।

PunjabKesari

डायरी से ना छिपाएं अपनी कमियां

अपनी कमियां इंसान खुद ही जानता है लेकिन उसे मानता नहीं। मगर, अपनी डायरी से कुछ ना छुपाएं और वो सब लिखे जो आपको लगता है कि आपने गलत किया है। इससे आपके व्यक्तितिव में सुधार आएगा और आपकी सोच भी अच्छी होगी।

डायरी पर लिखें अच्छे बुरे पल

डायरी पर अपने दिल की बात को जाहिर करने एक बहुत ही अच्छा तरीका है क्योंकि डायरी में आप बेफ्रिक होकर अपने दिल की बात लिख पाते हैं। वहीं इससे आपका स्ट्रेस भी दूर होता है। आप सिर्फ बुरी एक्सपीरिएंस, गिल्ट या दुखी बातें ही नहीं बल्कि अपने जिंदगी के हंसीन पलों को भी डायरी में लिख सकते हैं इससे आपकी पुरानी यादें भी ताजा हो जाएंगे।

PunjabKesari

यादों के साथ फोटो भी

कई सारे पल ऐसे होते हैं जो खुशियों भरे होते हैं। उन खुशइयों भरे पलों के साथ अपनी डायरी में एक फोटो भी लगाएं। अगर आपके पास फोटो नहीं है तो आपप ड्राइंग भी कर सकते हैं। इससे आपकी डायरी इंटरेस्टिंग होगी और आपकी यादें भी भी मजबूत होंगी।

PunjabKesari

तो आप भी अपने होम क्वारंटाइन के क्वालिटी टाइम में एक डायरी जरूर लिखें। साथ ही नारी फेसबुक पेज पर अपने विचार सांझा करें।

Related News