30 OCTFRIDAY2020 2:08:14 PM
Life Style

भाई के लिए चुना था 'श्रीराम', आज एक पल भी पति के बिना नहीं रह पाती माधुरी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 17 Oct, 2020 06:43 PM
भाई के लिए चुना था 'श्रीराम', आज एक पल भी पति के बिना नहीं रह पाती माधुरी

बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भले ही मायानगरी में टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं लेकिन उन्होंने शादी फिर भी एक डॉक्टर से की। उस वक्त माधुरी अपने करियर के टॉप पर थी जब उन्होंने राम नेने से शादी का फैसला किया था। बता दें कि राम नेने से माधुरी की पहली मुलाकात भाई की बदौलत हुई थी लेकिन उन्हें क्या मालूम था भाई की वो एक जिद्द उनकी पूरी लाइफ बदल देगी। चलिए जानते हैं बॉलीवुड की हसीना की डॉक्टर के साथ कैसे शुरू हुई लवस्टोरी...

भाई के लिए राम नेने से मिलने को हुई थी तैयार

90 के दशक में जो मुकाम माधुरी को हासिल हुआ था, वो शायद ही किसी अभिनेत्री को मिला हो, लेकिन कभी श्रीराम नेने के इश्क में पागल माधुरी ने इस पोजिशन को भी छोड़ने का फैसला ले लिया था। जिसकी वजह उन्होंने खुद एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। माधुरी ने राम नेने से पहली मुलाकात के बारे में बताते हुए कहा था कि डॉक्टर श्रीराम नेने से मेरी पहली मुलाकात भाई की पार्टी लॉस एंजेलिस में हुई थी। दरअसल, माधुरी को राम नेने में कोई दिलचस्पी नहीं थी लेकिन भाई अजीत के कहने पर ही माधुरी श्रीराम से मिलने को तैयार हुई थी। माधुरी ने कहा कि हमारी पहली मुलाकात काफी शानदार थी क्योंकि मैं यह जानकर हैरान थी कि उन्हें मेरे बारे में नहीं पता था कि मैं एक अभिनेत्री हूं और हिंदी फिल्मों में काम करती हूं। जी हां, श्रीराम को बिल्कुल भी अंदाजा नही था कि माधुरी इतनी फेमस एक्ट्रेस है, राम नेने की यहीं बात माधुरी को इम्प्रेस कर गई।

घरवालों की इज्जत के लिए की थी शादी

एक मुलाकात के बाद माधुरी और श्रीराम नेने ने एक-दूसरे को ज्यादा अच्छे से समझने के लिए अक्सर मिलना शुरू कर दिया। तीन महीने बाद धक-धक गर्ल ने शादी का फैसला कर लिया। 17 अक्टूबर 1999 को माधुरी दीक्षित शादी के बंधन में भी बंध गई थीं।माधुरी से जब पूछा गया कि करियर के टॉप पर होने पर उन्होंने शादी का फैसला क्यों किया? तो माधुरी ने कहा क्योंकि वो प्यार में पड़ गई थी। शादी के बाद माधुरी अमेरिका जाकर बस गई और 12 साल बाद पति और बच्चों के साथ मुंबई आकर रहने लगी। आज हाल ऐसा हो चुका हैं कि माधुरी राम नेने से एक पल के लिए भी दूर नहीं होती।

फिल्मों में आने के लिए पिता ने रखी थी शर्त

शादी से पहले माधुरी और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का अफेयर खूब चर्चा में रहा। कहा जाता है कि माधुरी और संजय दत्त की लव स्टोरी फिल्म 'थानेदार' के सेट पर शुरू हुई थी। ऐसी खबरें भी आई थी कि संजय दत्त अपनी पत्नी रिचा को डिवोर्स देकर माधुरी से शादी करने जा रहे थे। मगर फिल्म 'खलनायक' के रिलीज से पहले संजय दत्‍त टाडा केस में फंस कर जेल चले गए और माधुरी ने उनसे दूरी बना ली। संजय दत्त जब जेल गए तो उनकी इमेज खलनायक की बन गई। यहीं वजह रही कि माधुरी ने उनसे हमेशा के लिए अपना रिश्ता तोड़ लिया था और राम नेने के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी जी रही है।

खैर, ये तो माधुरी की लवलाइफ व अफेयर की बाते थी लेकिन बात उनके फिल्मी करियर की करें तो जब माधुरी ने घरवालों के सामने फिल्मों में आने की इच्छा रखी तब उनके पिता ने उनके सामने एक शर्त रखी थी। दरअसल, उनके पिता उनके फिल्मी करियर के लिए बिल्कुल मंजूर नहीं थे इसलिए उन्होंने माधुरी से कहा था कि अगर वो एक साल फिल्म इंडस्ट्री में कुछ नहीं कर पाई को उसे शादी करनी होगी। पिता की शर्त मानकर माधुरी फिल्मों दुनिया में तो आ गई लेकिन उनकी पहली ही 2 फिल्मे फ्लॉप रही जिस वजह से पिता ने उनकी शादी सुरेश वाडेकर से तय कर दी..मगर किस्मत ने उनका साथ दिया और सुरेश वाडेकर ने खुद शादी से इंकार कर दिया जिसके बाद माधुरी वापिस फिल्मों में लौट आई। हालांकि, इस दौरान उनका नाम अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ जैसे स्टार्स के साथ उनका नाम जुड़ने लगा तो पिता भी सख्त हो गए और उन्होंने माधुरी का उनसे मिलना-जुलना तक बंद कर दिया जिसके बाद माधुरी ने भी फिल्मों में फोकस करना शुरू कर दिया और सफल अभिनेत्री भी बनीं।

तो ऐसी थी माधुरी की फिल्मों में आने से लेकर डॉक्टर की बीवी बनने की कहानी। शादी के बाद माधुरी ने अपने करियर से ज्यादा फैमिली को अहमियत दी। लंबे समय बाद जब उन्हें लगा कि अब उनकी फैमिली ठीक से चल रही है तो उन्होंने कमबैक किया।

Related News