15 NOVFRIDAY2019 6:03:35 AM
Life Style

3 सुपरस्टार थे हेमा के प्यार में पागल लेकिन 4 बच्चों के बाप पर आया हसीना का दिल

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 16 Oct, 2019 09:40 AM
3 सुपरस्टार थे हेमा के प्यार में पागल लेकिन 4 बच्चों के बाप पर आया हसीना का दिल

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस हेमा मालिनी आज भी कई लोगों के दिलों पर राज करती है। हेमा को बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल और बसंती नाम से जाना जाता है। आज ही के दिन तमिलनाडु में जन्मी हेमा ने 10वीं करने के बाद पढ़ाई छोड़ दी। हेमा ने 15 साल की उम्र में एक तमिल फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन उनके डायरेक्टर ने उन्हें रीजेक्ट कर दिया था। डायरेक्टर के मुताबिक हेमा जरूरत से ज्यादा दुबली थीं और उनमें स्टार अपील नहीं थी।

 

फिल्म 'सपनों का सौदागर' से रखा फिल्म इंडस्ट्री में कदम

रिजेक्शन (Rejection) मिलने पर हेमा ने हिम्मत नहीं हारी। उन्होंने मुंबई की ओर रुख किया और हिंदी फिल्मों में अपनी किस्मत अजमाई। हेमा मालिनी ने राज कपूर के साथ फिल्म 'सपनों का सौदागर' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा। इसी फिल्म से उन्हें 'ड्रीम गर्ल' नाम मिला। हेमा मालिनी को पहली सफलता 1970 में फिल्म (जॉनी मेरा नाम) से मिली। हेमा ने अपने करियर में कभी एक्सपोज करने वाली ड्रेसेस नहीं पहनीं और इसका कारण थीं उनकी मां। हेमा ने अपने करियर के शुरुआती दौर में एक बोल्ड रोल किया था जिसे देखकर उनकी मां नाराज हो गई थीं। इसके बाद से हेमा ने कभी ऐसा नहीं किया।

PunjabKesari

पर्सनल लाइफ को लेकर भी बटौरी खूब सुर्खियां

हेमा जी ने अपने तीन दशक से ज्यादा के सफल फिल्मी करियर में बहुत सारी उपलब्धियां हासिल की हैं। प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रही। अपने समय में हेमा इतनी खूबसूरत थी कि हर कोई उनसे शादी करना चाहता था।

हेमा की खूबसूरती का था हर कोई दीवाना

1974 का वो दौर जब हेमा से सिर्फ धर्मेंद्र ही नहीं बल्कि दो और दिग्गज एक्टर प्यार कर बैठे थे जिनका नाम था संजीव कुमार और जितेंद्र। संजीव हेमा को पसंद करते थे लेकिन हेमा का नाम लगातार धर्मेंद्र से जोड़ा जा रहा था। वहीं हेमा के घर वाले दोनों के रिश्ते के खिलाफ थे इसलिए संजीव इस मौके का फायदा उठाना चाहते थे।

PunjabKesari

शादी का प्रस्ताव लेकर हेमा के घर पहुंच गए थे संजीव कुमार

संजीव ने अपने माता-पिता को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेज दिया। लेकिन हेमा की मां ने रिश्ता करने से मना कर दिया और कहा कि उनकी बेटी की अभी शादी की उम्र नहीं है। इसके बाद भी संजीव ने उनका पीछा नहीं छोड़ा। उन्होंने अपने दोस्त जितेंद्र को हेमा के घर शादी का प्रस्ताव लेकर भेजा।

जिंतेद्र ने भी किया था हेमा को प्रोपज

जितेंद्र ने हेमा को समझाया कि संजीव सीधे-सादे हैं, कुंवारे भी हैं, तुम उनसे शादी कर लो लेकिन हेमा ने जितेंद्र से कहा कि वो संजीव को पसंद तो करती हैं लेकिन शादी नहीं कर सकतीं। संजीव से शादी को मना करने के बाद जितेंद्र को लगा कि शायद अब हेमा उनसे शादी के लिए हां कह देंगी। वो भी हेमा से प्यार करने लगे थे। उन्होंने भी हेमा को प्रपोज कर दिया, जिसके बाद हेमा असमंजस में पड़ गई कि वह बाल बच्चों वाले धर्मेंद्र को चुनें या कुंआरे जितेंद्र को। इसके चलते वो काफी तनाव में रहने लगी थीं।

हेमा के प्यार में पागल थे धर्मेंद्र

वहीं धर्मेंद्र ये नहीं समझ पा रहे थे कि पत्नी और बच्चों के होते हुए हेमा को कैसे अपनाएं लेकिन दोनों एक-दूसरे से अलग भी नहीं रह सकते थे। कहा जाता है कि धर्मेंद्र हेमा के प्यार में इतने पागल थे कि उन्हें गले लगाने के लिए धर्मेंद्र फिल्म 'शोले' के लाइटब्वॉय को 2 दिरहम रोजाना दिया करते थे। धमेंद्र ने कहा था कि जब वो हेमा को गले लगाएं तो उसे लाइट गड़बड़ कर देनी होगी जिससे दोबारा शूटिंग करनी पड़े। इसी तरह करते-करते धर्मेंद्र ने उस लाइटब्वॉय को 150 दिरहम दे दिए थे।

PunjabKesari

चुपचुपा रचाई थी धर्मेंद्र और हेमा ने शादी

आखिरकार हेमा को अपनी जिंदगी में लाने के लिए धर्मेंद्र ने एेसा फैसला लिया जो वो कभी नहीं लेना चाहते थे। दोनों ने इस्लाम धर्म कबूल कर चुपचाप शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से भी शादी की। शादी के बाद 1981 में धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि हेमा ने जो कुछ किया वो अच्छा नहीं किया। अगर हेमा की जगह वो होतीं तो ऐसा कभी नहीं करतीं।

 

हेमा मालिनी और रेखा बहुत अच्छी दोस्त रही हैं। मुंबई में ये दोनों दो साल तक एक साथ रही थीं। एक इंटरव्यू में हेमा ने बताया था कि वो रेखा के बाल भी बांधती थीं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News