20 APRSATURDAY2024 12:14:27 AM
Life Style

B'Day Spl: 7 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रही है Trisha Krishnan, जीत चुकीं है कई अवॉर्ड

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 May, 2020 12:15 PM
B'Day Spl: 7 साल की उम्र से फिल्मों में काम कर रही है Trisha Krishnan, जीत चुकीं है कई अवॉर्ड

साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेसेस में से एक तृषा कृष्णन आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही है। उन्होंने अक्षय कुमार के साथ फिल्म 'खट्टा मीठा' से बॉलीवुड में कदम रखा लेकिन वो यहां अपना सिक्का नहीं जमा पाई। हालांकि अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से वह लाखों दिलों पर राज करती हैं। चलिए आपको बताते हैं टॉलीवुड में राज करने वाली तृषा का कैसा रहा फिल्मी सफर।

 

बचपन से बनना चाहती थी एक्ट्रेस

तृषा कृष्णनका जन्म चेन्नई में हुआ। वह बचपन से ही एक्टिंग में करियर बनाना चाहती थी लेकिन उन्होंने पढ़ाई को भी अहमियत दी। उन्होंने चेन्नई के इतिराज कॉलेज फोर वीमेन से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की पढ़ाई की और पहले उसे पूरा किया। हालांकि बिजनेस की बजाए वह आपराधिक मनोविज्ञान (Criminal psychology) की पढ़ाई करना चाहती थी।

PunjabKesari

16 साल की उम्र में बनी 'मिस मद्रास'

बता दें कि तृषा 16 साल की उम्र में साल 1999 में 'मिस मद्रास' का खिताब जीत चुकीं है। इसके अलावा भी वह कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट को जीत चुकी हैं। तृषा ने ब्यूटीफुल स्माइल अवार्ड भी जीता। 2001 में उन्होंने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में भी हिस्सा लिया लेकिन वह इसे जीत ना सकी। हालांकि इसके बाद वह कई डायरेक्टर और फिल्ममेकर की नजरों में आ गई।

17 साल की उम्र से शुरू की एक्टिंग

तृषा कृष्‍णन ने स्‍कूल टाइम में ही तमिल फिल्‍म 'लीजा लीजा' में काम किया था। उस वक्त उनकी उम्र महज 17 साल थी। यहीं से तृषा की एक्टिंग लाइफ की शुरुआत हुई। एक्टिंग के चलते तृषा का ज्यादातर समय स्कूल की बजाए सेट पर ही निकल जाता था लेकिन उन्होंने किसी तरह पढ़ाई और एक्टिंग दोनों को मैनेंज किया। 'मिस इंडिया कॉन्टेस्ट' हिस्सा लेने के बाद फाल्गुनी पाठक के गाने 'मेरी चूनर उड़ उड़ जाए' में नजर आई थी, जिसमें वो आयशा टाकिया की सहेली बनी थी।

जीत चुकीं है कई अवॉर्ड

अपने करियर में तृषा अब तक कुल 4 साउथ फिल्मफेयर अवॉर्ड जीत चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने एक नंदी अवॉर्ड और एक इंटरनेशनल साउथ फिल्म अवॉर्ड भी जीता है। तृषा ने अब तक 59 फिल्में कर चुकी हैं और उनकी 60वीं फिल्म परमपाथम विलैयत्‍तू का ट्रेलर आज ही रिलीज किया गया है।

PunjabKesari

लव लाइफ को लेकर चर्चा में रही तृषा

तृषा के कई अफेयर्स रहे लेकिन सबसे ज्यादा सुर्खियों में वह 2 अफेयर्स के चलते रहीं। उनका पहला अफेयर टॉलीवूड के सबसे मशहूर एक्टर विजय के साथ रहा, जोकि उस समय शादीशुदा थे। दोनों कई समय तक रिलेशन में रहे लेकिन कुछ ही समय बाद दोनों अलग हो गए। इसके बाद वह टॉलीवुड के ही मशहूर एक्टर Rana Daggubati के साथ रिलेशन में आई और दोनों के अफेयर की खूब खबरें भी उड़ी। मगर कुछ समय बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। इसके बाद तृषा ने एक बिजनेसमैन से सगाई कर ली और अपने घर को बसाने के बारे में सोचा लेकिन ऐसा हो ना सका और तृषा कि जोड़ी उस बिजनेसमैन से भी टूट गई।

PunjabKesari

पेटा की गुडविल एबेंसडर

तृषा कृष्णन पेटा (Peta) की गुडविल एबेंसडर भी हैं। उन्होंने अपने फैंस और अन्य लोगों को इंडियन कम्युनिटी के कुत्ते पालने के लिए कहा है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News