27 MAYWEDNESDAY2020 4:01:00 PM
Life Style

Coronavirus Updates: 24 घंटे में 106 नए केस, 6 की हुई मौतः लव अग्रवाल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Mar, 2020 05:16 PM
Coronavirus Updates: 24 घंटे में 106 नए केस, 6 की हुई मौतः लव अग्रवाल

कोरोना वायरस के मामले अब भारत में भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक 1050 मामले कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं वहीं 25 लोग इसके कारण अपनी जान गवां चुके हैं। इसी सिलसिले में रविवार को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इसकी जानकारी दी।

 

. मीडिया से बात करते उन्होंने बताया कि अब तक देश में कोविद-19 के 979 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें 25 मौतें भी शामिल हैं। पिछले 24 घंटों में 106 नए मामले सामने आए हैं और 6 मौतें हुई हैं। राज्य स्तर पर डाटा की निगरानी की जा रही है। साथ ही मरीजों का इलाज भी प्रोटोकल के हिसाब से किया जा रहा है।

PunjabKesari

. साथ ही उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मौतें हुई हैं उनमें से ज्यादातर मरीज डायबटिज, हाइपरटेंशन और किडनी से पीड़ित थे। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना के मरीजों के लिए नए खास खंड, हॉस्पिटल बनाने की तैयार की जा रही हैं, ताकि दूसरे मरीजों को अलग रखा जा सके। साथ ही इस बात का भी ख्याल रखा जाएगा कि कोरोना मरीजों से दूसरे मरीजों को कोई खतरा ना हो।

. इसके साथ ही भारतीय रेलवे के तहत, खाने की वस्तुओं, चीनी, नमक, कोयला, पेट्रोलियम आदि जैसे जरूरी वस्तुओं का परिवहन करने वाले 1.25 लाख वैगन पिछले 5 दिनों में संचालित किए गए हैं। देश भर में 128 रेलवे अस्पताल और 586 डिस्पेंसरी को सभी केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए खोल दिया गया है।

PunjabKesari

. वहीं आईसीएमआर के आर गंगा केतकर ने कहा, 'रविवार तक हमने 34, 931 लोगों के टेस्ट किए हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) नेटवर्क में क्षमता का उपयोग लगभग 30% है। हमने कुछ प्रयोगशालाओं में वृद्धि की है, 113 को कार्यात्मक बनाया गया है और 47 निजी प्रयोगशालाओं को मंजूरी दी गई है।

. उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 14 दिनों के क्ववारंटाइन में भेजे जाएंगे। निमहान्‍स (NIMHANS) ने कोरोना वायरस प्रकोप के कारण मानसिक मुद्दों के समाधान के लिए टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया है।

PunjabKesari

Related News