23 OCTWEDNESDAY2019 12:42:03 AM
Life Style

प्यार में लट्टू तो दुश्मनी निभाने में भी नंबर 1, जानिए Z नाम की लड़कियों का नेचर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 10 Jul, 2019 07:30 PM
प्यार में लट्टू तो दुश्मनी निभाने में भी नंबर 1, जानिए Z नाम की लड़कियों का नेचर

हर बार की तरह इस बार हम आपको Z अक्षर के नाम वाली लड़कियों का स्वभाव बताने जा रहे हैं। दूसरों से काफी जल्दी घुल-मिल जाने वाली इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां अपनी जिंदगी को एन्जॉय करना बखूबी जानती है। बड़ी से बड़ी कठिनाई को भी हंसते हंसते झेल लेने वाली ये लड़कियां पार्टनर से हमेशा प्यार चाहती हैं। स्वभाव से सीधी-साधी होने के बावजूद भी इन्हें कोई बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता। चलिए जानते हैं Z अक्षर के नाम वाली लड़कियों के स्वभाव की और कई दिलचस्प बातें।


 
होता हैं शर्मीला स्वभाव 

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां थोड़ी स्वभाव से शर्मीली होती हैं। यहीं वजह है कि पार्टनर से अपनी बात खुलकर बयां नहीं कर पाती। मगर इनका पार्टनर इनके बिना कुछ कहे ही इनकी बातों को समझ जाता हैं।  

परिवार का रखती हैं पूरा ख्याल 

Z अक्षर के नाम वाली लड़कियों की खासियत या अच्छाई हैं कि ये अपने परिवार के हर सदस्यों को साथ लेकर चलती हैं यानी उनके दुख-सुख में हमेशा साथ खड़ी रहती हैं। उनकी अच्छे से देखभाल करती हैं, जिस वजह से किसी को भी इनसे कोई शिकायक नहीं होती। 

प्यार में होती हैं पागल 

अगर इनको सामने वाले से प्यार मिल जाए तो ऐसे समझने लगते है कि उनके बिना इनका कुछ नहीं। यह चाहती हैं कि सामने वाला शख्स इनसे दिल जान से प्यार करें, जिस तरह है अपने पार्टनर को करती हैं। ये हमेशा पार्टनर से ज्यादा से ज्यादा प्यार व सपोर्ट की उम्मीद रखती हैं। 

दूसरों के इशारों पर नहीं चलती

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां दूसरों के इशारों पर चलना बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं। ये लाइफ में हमेशा दूसरे लोगों को अपने इशारों पर नचाना चाहती है। ये चाहती हैं हर कोई इनका बात को ध्यान से सुने और इनके कहे पर चलें। इस काम के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। 

लोगों को पहचानने में माहिर 

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां लोगों को समझने और पहचानने में काफी माहिर होती है। भले ही सामने वाला इनकी बातों को न समझ सके लेकिन ये दूसरों के दिमाग को आसानी से पढ़ने की काबिलियत रखती हैं। यहीं वजह है कि ये अपना हर काम इसी को ध्यान में रखकर करती हैं। 

स्वभाव से होती हैं शांत 

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां स्वभाव से काफी शांत होती हैं लेकिन थोड़ी गंभीर भी। ये हर बात साफ-साफ करती हैं। अगर इनको किसी की बात अच्छी नहीं लगती तो तुरंत उसके खिलाफ बोल देती हैं। ये सामने वाली चापलूसी या उनको दुख पहुंचाए, उनको हर बार क्लीयर कर देती हैं। 

धोखा देने में नहीं रखती विश्वास 

z नाम वाली लड़कियां जल्दी ही हर किसी से घुल-मिल जाती हैं और साफ मन से उनके साथ रिश्ता निभाती है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड या दोस्त का नाम भी इसी अक्षर से शुरू होता है तो बेफिक्र हो जाए क्योंकि ये धोखा देने में बिल्कुल विश्वास नहीं रखती। 

अच्छे से लाइफ करती हैं एन्जॉय  

इस नाम वाली लड़कियां अपनी लाइफ में मौज-मस्ती और उसे अच्छे से एन्जॉय करना पसंद करती हैं। अगर लाइफ में इन्हें कोई सफलता या कोई चीज नहीं मिलती तो ये उसके लिए अफसोस करने के बजाए आगे बढ़ने की कोशिश करती हैं। यहीं इनका लाइफ जीने का असल फंडा होता है। 

कूट-कूट कर भरी होती हैं सादगी

इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां सादगी पसंद होती है। इनके लग्जरी लाइफ के बजाएं सादगी से रहना अच्छा लगता है। इनकी ऐसी सोच के कारण लोग इन्हें बेवकूफ समझते है जोकि गलत है। 

दुश्मनी निभाने में होती हैं नंबर-1

हालांकि, इस अक्षर के नाम वाली लड़कियां होती तो शांत स्वभाव की है और खुद किसी से दुश्मनी मौल नहीं लेती है। अगर सामने वाला कभी इनसे बिना बात के पंगा ले तो ये उसके साथ दुश्मनी निभाने में कोई कमी नहीं छोड़ती। बस ऐसा ही होता है Z अक्षर के नाम वाली लड़कियों का नेचर। 
 

Related News