20 MAYMONDAY2019 3:57:47 AM
Life Style

कभी चॉल में रहता था यह एक्टर, अपनी फिल्मों से पस्त किए बॉलीवुड के सुपरस्टार्स

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 16 May, 2019 03:44 PM
कभी चॉल में रहता था यह एक्टर, अपनी फिल्मों से पस्त किए बॉलीवुड के सुपरस्टार्स

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक विक्की कौशल का आज जन्मदिन है। 7 साल में विक्की ने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का ऐसा जलवा दिखाया कि हर कोई उनका फैन हो गया। उन्होंने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में खास मुकाम हासिल किया। 

 

विक्की का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था। विक्की मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते है। विक्की का बचपन कुछ वक्त मुंबई की चॉल में भी गुजरा है। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने कई Competition में हिस्सा लिया। इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश में नौकरी किया करते थे लेकिन एक्टिंग में दिलचस्पी होने की वजह से उन्होंने नौकरी छोड़ दी। बाद में विक्की ने 'किशोर नमित कपूर' से एक्टिंग सीखी। 

 

2010 में विक्की ने अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में असिस्टेंट का काम किया था। नीरज घयावन फिल्म में सहायक निर्देशक थे। जब नीरज ने अपनी फिल्म 'मसान' पर काम करना शुरू किया तो विक्की को भी एक ऑडिशन के लिए बुलाया गया। यहीं से विक्की का बॉलीवुड करियर शुरू हुआ। 'मसान' में विक्की के काम को लोगों ने खूब पसंद किया। विक्की इससे पहले एक शॉर्ट फिल्म 'गीक आउट' और 'लव शव ते चिकन खुराना' और 'बॉम्बे वेलवेट' जैसी फिल्मों में छोटी भूमिका निभाई थी।

 

मसान के बाद विकी ने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। हाल ही में विकी ने ‘संजू’ और ‘राज़ी’ दो हिट फिल्में दी हैं। संजू के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग परफॉर्मेंस का अवॉर्ड मिला है। एक्टर के अलावा विक्की कौशल टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं। उनकी 'उरी' फिल्म ने 200 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था। यहां तक कि 'उरी' फिल्म ने 'बाहुबली' फिल्म का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था। 

 

बता दें कि विकी खाने और घूमने के काफी शौकीन हैं और नावजउद्दीन उनके फेवरेट एक्टर हैं। विकी के फिल्म के लिए 3 करोड़ रुपए फीस लेते हैं।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad