23 SEPMONDAY2019 2:47:44 PM
Life Style

'तारक मेहता' की दया बेन कर चुकी हैं बी-ग्रेड फिल्मों में काम, जानिए कैसे हुई सीरियल में एंट्री

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Aug, 2019 02:46 PM
'तारक मेहता' की दया बेन कर चुकी हैं बी-ग्रेड फिल्मों में काम, जानिए कैसे हुई सीरियल में एंट्री

सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' की दया बेन को तो आप जानते ही होंगे। सीरियल में उनकी बेहतरीन एक्टिंग और बोलने के अलग तरीके ने उन्हें टीवी की कॉमेडी क्वीन बना दिया। लोग सीरियल में उनके किरदार को काफी पसंद करते हैं। यह सीरियल 2008 में शुरू हुआ था लेकिन इसकी पॉपुलेरिटी आज भी बरकरार है। 

असली नाम दिशा वकानी 

भले ही अब दया बेना यानि की दिशा वकानी सीरियल में नजर ना आती हो लेकिन उनके फैंस को अभी भी उम्मीद हैं कि वह जल्द ही कमबैक करेगी। आज आपकी फेवरेट दया बेन का जन्मदिन है। 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में जन्मी दिशा भावनगर में पली-बढ़ी हैं। वे तब से एक्टिंग से जुड़ी हैं जब वे स्कूल में पढ़ाई कर रही थीं। 

इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए किया संघर्ष 

भले ही दिशा को पहचान सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली हो लेकिन इससे पहले वे कई गुजराती सीरियल्स में काम कर चुकी हैं।  वह हिंदी सीरियल 'खिचड़ी' (2004) और 'इंस्टेंट खिचड़ी' (2005) में भी नजर आ चुकी हैं। इस मुकाम तक पहुंचने के लिए दिशा को काफी स्ट्रगल करना पड़ा। करियर के शुरूआत में उन्होंने कई बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम किया। एक इंटरव्यू में दिशा ने कहा था कि उन्हें अपने पास्ट को लेकर किसी तरह का कोई गम नहीं है। उन्होंने कहा कि जब मैं यहां नई-नई आई थी तो मुझे पता नहीं था कि अच्छा काम कहां मिलता है। 

PunjabKesari

आगे दिशा ने कहा इससे पहले मैं गुजराती थिएटर करती थी। मुझे कई सारे फ्रॉड मिले। कई बार मुझे काम के लिए पैसा नहीं मिलता था और कई बार पैसा था तो काम बकवास था। हालांकि मैंने इन सारे अनुभव से काफी कुछ सीखा।

2015 में मयूर पाड्या से की शादी 

सीरियल में जेठालाल की पत्नी का रोल प्ले करने वाली दिशा के रियल पति का नाम मयूर पाड्या है। उन्होंने 2015 में मुंबई बेस्ड एक चार्टेड अकाउंटेंट मयूर पाड्या से शादी की। दिशा की लवस्टोरी भी काफी दिलचस्प है। एक इंटरव्यू में दिशा ने अपनी लवस्टोरी बताते हुए कहा, ”मिले तो थे हम लोग, लेकिन किसी के जरिए हमारी मुलाकात नहीं हुई थी। एक चीज थी जिसके जरिए हम मिले थे और कुछ समय तक हम दोनों मिलते रहे। फिर हमने शादी करने का फैसला लिया था।

PunjabKesari

वहीं दिशा के पति ने कहा, दिशा से जिस दिन मिला था, उसी दिन मैंने फैसला कर लिया था कि इसी से शादी करूंगा। हम दोनों शुरूआत में एक-दूसरे को जानते नहीं थे। इसलिए मैंने सोचा कि पहले हम-दूसरे को थोड़ा टाइम देते हैं और समझते हैं।बता दें कि दिशा अब तक 10 से ज्यादा टेली अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं।

Related News