28 MARSATURDAY2020 9:02:58 PM
Life Style

बुरी नजर से बचना है तो घर में जरुर रखें यह 1 चीज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 26 Mar, 2020 01:48 PM
बुरी नजर से बचना है तो घर में जरुर रखें यह 1 चीज

गंगाजल का इस्तेमाल पाठ- पूजा, यज्ञ, मंत्रों के उच्चारण में किया जाता है। मान्यताओं के अनुसार गंगाजल में नहाने और पूजा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। कलह-क्लेश, तनाव दूर हो घर सुख-शांति भरा माहौल बना रहता है। इसके साथ ही घर का वास्तुदोष दूर होता है। 

क्या कहता है विज्ञान?

बात अगर विज्ञान की करें तो उनके मुताबिक इसमें कई औषधीय गुण पाए जाते हैं। ऐसे में गंगा के पानी से नहाने से बीमारियों से राहत मिलती है। 

वास्तु दोष होता है दूर

घर पर निरंतर लड़ाई-झगड़े, कलह-क्लेश, तनाव और कारोबार में तरक्की न होने के पीछे वास्तुदोष हो सकता है। ऐसे में घर, दुकान और ऑफिस में रोज सुबह पूजा करने के बाद गंगा जल से छिड़काव करना चाहिए। इससे नेगेटिव एनर्जी हो जीवन में खुशियों का आगमन होता है।

Image result for लड़ाई-झगड़े होते हैं दूर
लड़ाई-झगड़े होते हैं दूर

अक्सर कई घरों के सदस्यों में कलह-क्लेश, तनाव रहता है। ऐसे में घर की महिला को नियमित रूप से घर और परिवार के सदस्यों के ऊपर गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए। इससे व्यक्ति के अंदर का गुस्सा शांत होता हैं। इसके साथ ही घर का वातावरण शांत, तनाव रहित रहता है।

Image result for बुरी नजर से बचाव
बुरी नजर से बचाव

अगर घर के किसी सदस्य या छोटे बच्चे को नजर लग जाए तो उस पर गंगाजल के छींटें मारने चाहिए। ऐसा करने से बुरी नजर का असर खत्म हो जाता है।

डरावने सपनों से मिलता है छुटकारा

रात को डरावने सपने आने की स्थिति में सोने से पहले बिस्तर पर गंगाजल से छिड़काव करना चाहिए। इससे डरावने और बुरे सपनों से राहत मिलती है। इसके साथ ही अच्छी और गहरी नींद आने में मदद मिलती है।


मिलती है तरक्की

बिजनेस या ऑफिस में लगातार परेशानियां आने का कारण वास्तुदोष होता है। ऐसे में गंगाजल को पीतल की बोतल में भरकर घर की  उत्तर पूर्व दिशा में रखना चाहिए। आप चाहें तो गंगाजल को अपने पूजा स्थल और किचन में भी रख सकते हैं। ऐसा करने से आपको तरक्की और सफलता मिलेगी। इसके साथ ही घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है। 

Image result for अच्छी सेहत
अच्छी सेहत

विज्ञान का भी मानना है गंगाजल से नहाने और इसे पीने से बीमारियों के लगने का खतरा कम रहता है। इसके साथ ही इसमें औषधीय गुण होने से यह बुद्धि बढ़ाने और इम्यून सिस्टम स्ट्रांग करने में फायदेमंद होता है।


ग्रहदोषों से मुक्ति

किसी के ग्रह-नक्षत्र खराब होने पर उस व्यक्ति को हर सोमवार को भगवान भोलेनाथ की पूजा कर उन्हें गंगाजल चढ़ाना चाहिए। इसके साथ ही एक हर शनिवार को पानी में थोड़ा गंगाजल मिलाकर पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाने से ग्रहदोषों से छुटकारा मिलता है।

Related News