23 SEPMONDAY2019 2:47:23 PM
Life Style

डिलीवरी के एक महीने बाद परफेक्ट शेप में आईं रॉयल बहुएं केट और मेगन, जानिए इनका डाइट प्लान

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 18 Aug, 2019 06:38 PM
डिलीवरी के एक महीने बाद परफेक्ट शेप में आईं रॉयल बहुएं केट और मेगन, जानिए इनका डाइट प्लान

ब्रिटेन के शाही परिवार की बहुएं कैट मिडलटन और मेगन मार्केल जितने अपने स्टाइल स्टेटमेंट को लेकर लाइमलाइट में रहती हैं, उतना ही वह अपनी फिटनेस को लेकर भी चर्चा बटौरती हैं। दोनों ने ही जैसे ही बच्चों को जन्म दिए, उससे कुछ दिन बाद ही अपने बढ़े हुए वजन को कंट्रोल में किया जो कि सच में बड़ी हैरानी की बात है जबकि भारतीय महिलाएं डिलीवरी के बाद वजन घटाने के लिए अच्छी-खासी मशक्कत करती हैं बावजूद इसके वजन कंट्रोल में नहीं आता। 

चलिए आज के इस पैकेज में हम आपको बताते हैं कि आखिर दोनों ऐसी कौन सी डाइट ले रही हैं जिससे उनका वजन कंट्रोल में रहता है।

डिलीवरी के बाद बिल्कुल फिट हैं रॉयल बहुएं

सबसे पहले बात करते हैं मेगन मार्केल के डाइट प्लान की... पूर्व अभिनेत्री रह चुकी मेगन मार्कल ने  द न्यू पोटैटो वेबसाइट को अपने पूरे दिनकी मील के बारेे में बताया जो कि इस तरह है

PunjabKesari

फॉलो करती हैं खास डाइट प्लान 

नाश्ते में वह ओंटारियो ब्लूबेरी वाला वेनिला शेक पीती हैं। लंच में नीकोइज (Niçoise) सलाद, एक गिलास रॉज वॉटरस बकरी के दूध का बना पनीर और ब्रेड खाती हैं। 

डिनर में मेगन सी फूड पास्ता और  पास्ता के साथ नेग्रोनी Negroni कॉकटेल ड्रिंक लेती हैं। अगर शादी से पहले की बात करें तो ...

PunjabKesari

मेगन की डाइट में काबुली चने और ऑलिव ऑयल से बनी डिश हुम्मुस, ग्रीन जूस, बादाम दूध, चिया सीड्स पुडिंग, एग एवाकाडो टोस्ट उनकी ब्रेकफास्ट में शामिल होते थे। 

योग और एक्सरसाइज का सहारा लेती हैं मेगन 

मेगन स्वस्थ रहने के लिए योगा भी करती हैं। उनकी मां योगा टीचर थीं। उन्हें अपनी मां के साथ योगा करना पसंद हैं। नियमित योग अभ्यास न केवल उनके मन मस्तिष्क को स्वस्थ रखता है। 

PunjabKesari

केट मिडलटन लेती हैं फ्रेंच डाइट 

वहीं शाही परिवार की बड़ी बहू केट भी तीन बच्चों को पैदा करने के बाद वैसी की वैसी ही दिखती हैं। केट ने इंटरव्यू में बताया था कि वह Prince William से शादी से 3 महीने पहले उन्होंने अपना वजन कम किया। उन्होंने फिट रहने के लिए डूकेन (Dukan) डाइट ली जो कि लो कार्ब डाइट होती है। यह डाइट फ्रैंच डाइट प्लान है जिसमें हाई लेवल प्रोटीन डाइट पर ज्यादा फोक्स किया जाता है। 

PunjabKesari

वहीं तीसरे बच्चे प्रिंस लुईस की डिलीवरी के 7 हफ्ते बाद ही कैट पहले जैसी फिट शेप में आ गई थी। इसके लिए उन्होंने संतुलित डाइट का सहारा लिया। इसके अलावा हैल्दी स्किन, बालों के लिए वह गोजी बेरीज़(Goji Berries), तरबूज का सलाद, बादाम का दूध पीती हैं। प्रैग्नेंसी के दिनों में मार्निंग सिकनेस से बचने और वजन को कंट्रोल में रखने के लिए उन्होंने एवोकाडो, बेरीज, ओटमील जैसे हैल्दी फूड्स अपनी डाइट में शामिल किए। 

केट भी एक्सरसाइज को अपनी डेली रूटीन में शामिल करती हैं। 

अगर आप भी वजन कम करना चाहती हैं तो ब्रेकफास्ट सेलकेर डिनर तक हैल्दी डाइट को शामिल करें। भरपूर लिक्विड डाइट लें और हलकी एक्सरसाइज जरूर करें। खाने में वह चीजें शामिल करें जिसमें प्रोटीन की अधिक मात्रा औऱ कैलोरीज कम। रात को हैवी और तला खाने से बचें।

Related News