20 OCTSUNDAY2019 4:03:49 AM
Life Style

सिर्फ 6वीं तक पढ़ी हैं Karisma, जानिए आखिर क्या थी वजह जो उन्होंने छोड़ दी पढ़ाई

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 25 Jun, 2019 04:03 PM
सिर्फ 6वीं तक पढ़ी हैं Karisma, जानिए आखिर क्या थी वजह जो उन्होंने छोड़ दी पढ़ाई

कपूर खानदान की सबसे Talented बेटी करिश्मा कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं है। इन्हें प्यार से लोग LOLO भी कहते हैं। करिश्मा ने अपने करियर में की गई फिल्मों में हर तरह का रोल किया और उसे बखूबी निभाया भी। इनके पिता रणधीर कपूर और मां बबीता खुद फिल्मों में अच्छा नाम कमा चुके हैं। करिश्मा से पहले राज कपूर के परिवार की कोई भी बेटी फिल्मों में नहीं आई लेकिन लोलो ने सारी बंदिशों तोड़ एक्टिंग में करियर बनाया।

 

6वीं क्लास तक पढ़ी हैं करिश्मा

करिश्मा के माता-पिता रणधीर कपूर और बबीता के बीच कुछ दिक्कतें थी जिसकी वजह से करिश्मा का बचपन परेशानी भरा रहा। इन्हीं चीजों के चलते करिश्मा ने अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ दी। बता दें करिश्मा सिर्फ 6वीं पास है।

PunjabKesari

फिल्म  'प्रेम कैदी' से रखा बॉलीवुड में कदम

मात्र 17 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म 'प्रेम कैदी' से एक्टिंग में कदम रखा। शुरुआती दौर में उन्हें अच्छा Response नहीं मिला तब करिश्मा ने कहा किसी नए स्टार के लिए मीडिया इतनी कठोर नहीं होती जितनी कठोर वह राज कपूर की पोती के लिए है। जरा सी भी गलती को बहुत बड़ा दिखाया जाता है। फिर करिश्मा ने फिल्म राजा बाबू में कमाल कर दिखाया। इसमें इनकी जोड़ी सुपरस्टार गोविंदा के साथ बनी।

फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' से बनाई लोगों के दिलों में जगह

साल 1996 में करिश्मा ने इतिहास रच दिया। उन्होंने आमिर खान के साथ फिल्म राजा हिंदुस्तानी की, जो उस टाइम की सबसे हिट फिल्म बनी। इस फिल्म के लिए उन्होंने फिल्मफेयर का बेस्ट अवॉर्ड भी मिला। करिश्मा ने शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान सभी के साथ काम किया।

PunjabKesari

अभिषेक बच्चन के साथ टूट चुकी हैं सगाई

बाद में करिश्मा कपूर ने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ सगाई की। सभी को लगा कि अब कपूर और बच्चन परिवार एक हो जाएगा लेकिन एेसा हुआ नहीं। दोनों की सगाई टूट गई। इसके बाद उन्होंने टीवी में भी हाथ अजमाया लेकिन उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई।

बिजनेसमैन संजय कपूर से की थी शादी

2003 में करिश्मा ने फेमस बिजनसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। बाद में उन्होंने एक बेटा और बेटी को जन्म दिया।  शादी के कुछ साल बाद करिश्मा और संजय के बीच खटपट की खबरें सुनने को मिलने लगी। करिश्मा इतनी परेशान थी कि उन्होंने संजय के खिलाफ एफआईआर तक करवाई थी। इस रिपोर्ट में करिश्मा ने बताया था कि संजय किस तरह उनके ऊपर अत्याचार करते थे। बाद में करिश्मा ने संजय से तलाक ले लिया। अब वो दोनों बच्चों की परवरिश अकेले कर रही है।

PunjabKesari

इन दिनों बच्चों की परवरिश में हैं बिजी

काफी देर तक करिश्मा फिल्मों से दूर रही। फिल्म Dangerous ishq के साथ उन्होंने वापिसी की लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास चली नही। करिश्मा की बहन करीना भी फिल्मों में खून नाम कमा चुकी है। फिलहाल, करिश्मा अपने बच्चों की परवरिश पर ध्यान दे रही है और वह कई बार इवेंट में स्पॉट होती है। 

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News