23 OCTWEDNESDAY2019 10:54:22 AM
Life Style

करीना ने भांजी समायरा और बहन करिश्मा को दी सलाह, जो सभी पेरेंट्स के लिए हैं जरूरी

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 23 Sep, 2019 05:21 PM
करीना ने भांजी समायरा और बहन करिश्मा को दी सलाह, जो सभी पेरेंट्स के लिए हैं जरूरी

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ना सिर्फ एक बेहतर अभिनेत्री बल्कि एक समझदार व केयररिंग मां भी हैं जिसका सबूत तैमूर अली खान के साथ करीना की टाइम स्पेंड वाली तस्वीरें भी हैं। मगर वो बॉलीवुड की सुपर मॉम के साथ रॉकिंग मासी भी हैं, तैमूर के साथ-साथ बेबो अपनी बहन करिश्ना कपूर के बच्चे समायरा और कियान के भी काफी करीब हैं, जिनके साथ करीना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आए दिन वायरल होती हैं। तस्वीरों में करीना का अपने भांजी-भांजा के प्रति लगाव भी जाहिर हो ही जाता है। करीना ना सिर्फ उन्हें अपना लाड-प्यार जताती हैं बल्कि उनकी गलतियां को भी सुधारती हैं।  हाल ही में करीना ने एक चैट शो में भांजी समायरा के साथ बड़ी बहन को भी एक खास सलाह दी जोकि सभी पेरेंट्स के लिए जरूरी हैं। 

 

दरअसल जब चैट शो में करीना से पूछा गया कि एक सुपर मॉम होने के नाते वो अपनी भांजी समायरा को क्या सलाह देना चाहेंगी तो बेबो ने बताया कि आज के समय में सोशल मीडिया का हमारे जीवन पर काफी असर पड़ रहा है, इसलिए वो सोशल मीडिया के नेगेटिव इफैक्ट्स को देखते हुए अपनी बहन करिश्मा को लगातार बोलती हैं कि वो समायरा के ज्यादा सोशल मीडिया इस्तेमाल करने पर रोक लगाएं। 

PunjabKesari

करीना ने कहा, 'मेरी बहन की 14 साल की बेटी है, वो ज्यादातर सोशल मीडिया जैसे स्नेपचैट और कई मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिजी रहती है। मैंने लोलो से कहा कि इसे कम करने की जरूरत है क्योंकि सोशल मीडिया के चक्कर में आप घंटों एक ही जगह बैठे रहते हो और उसी में बिजी रहते हो, ना आप किताबें पढ़ते हो, ना बाहर की दुनिया के बारे में जानने की कोशिश करते हो। यहां तक कि फैमिली, फ्रेंड्स के साथ समय बिताना कम हो जाता है इसलिए समायरा को सोशल मीडिया को लिमिट में यूज करने की बेहद जरूरत है।' 

PunjabKesari

बता दें कि करीना कपूर खुद भी सोशल मीडिया पर नहीं हैं। उनकी जितनी भी तस्वीरें फेसबुक या इंस्टाग्राम या अन्य प्लेटफॉर्म पर वायरल होती हैं वो या तो उनकी बहन करिश्मा द्वारा या फिर बेबो की टीम साझा करती हैं। 

PunjabKesari

ऐसे में बेबो मासी की सभी बच्चों को सोशल मीडिया को लीमिट में यूज करने की हिदायत सभी पेरेंट्स के लिए जरूरी हैं क्योंकि युवाओं में सोशल मीडिया(फेसबुक, स्नैपचैट, इंस्टाग्राम या अन्य प्लेटफॉर्म) का यूज दिनोंदिन बढ़ता जा रहा हैं जिससे बच्चे ना तो अपने पेरेंट्स को टाइम दे पाते हैं और ना ही पढ़ाई में मन लगा पाते हैं। इतना ही नहीं, इनसे उनकी सेहत पर भी काफी इफेक्ट पड़ता हैं। ऐसे में सभी पेरेंट्स को अपने बच्चे का रूटीन टाइम टेबल बना लेना चाहिए जिसमें उनकी फिजिक एक्टिविटीज, पढ़ाई-लिखाई और फ्रेंड्स के साथ घूमने का समय और सोशल मीडिया को इस्तेमाल का लीमिट टाइम होना चाहिए, ताकि इससे बच्चा पूरा दिन बोर भी ना हो और वो सोशल मीडिया के नेगेटिव इफेक्ट से भी बच जाए। 

Related News