25 APRTHURSDAY2024 6:19:32 AM
Life Style

कम उम्र में ही जस्टिन बने इंटरनेट सेंसेशन, जानिए कैसा रहा पॉप सिंगर बनने का सफर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 Mar, 2019 03:30 PM
कम उम्र में ही जस्टिन बने इंटरनेट सेंसेशन, जानिए कैसा रहा पॉप सिंगर बनने का सफर

कैनेडियन पॉपस्टार जस्टिन बीबर दुनियाभर में फेमस हैं। शायह दी कोई ऐसा हो, जिन्हें उनके गाए गाने ना पसंद हो। करोड़ों लोगों के दिलों की धड़कन बन चुकें जस्टिन बीबर न महज 13 साल की उम्र से ही अपना करियर शुरू किया था। चलिए आज हम आपको बताते हैं जस्टिन बीबर की लाइफस्टाइल से जुड़ी कुछ खास बातें।

 

रेडियो स्टेशनों के काटे चक्कर

अपनी आवाज को पहचान दिलाने के‍ लिए मॉल्स और रोड पर गाने की बजाए रेडियो स्टेशनों के चक्कर काटते थे। उन्होंने करीब-करीब हर रेडियो स्टेशन का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने ऐसा तब तक किया, जब तक उन्हें सफलता नहीं मिली। आख‍िरकार जस्ट‍िन को अपनी आवाज सुनाने का मौका मिला।

PunjabKesari

13 साल की उम्र में बने इंटरनेट सेंसेशन

जस्टिन 13 साल के थे, जब उन्होंने अपना पहला गाना। उनका मां ने उनका वीडियो ऐसे ही यूट्यूब पर अपलोड कर दिया लेकिन देखते-देखते ही उनकी वीडियो इंटरनेट सेंसेशन बन गया। नए सिंगिंग टैलेंट की तलाश कर रहे बिजनेसमैन स्कूटर ब्रॉन ने जस्टिन का गाना सुनने के बाद उन्हें धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार किया और आज वह अपने गानों से पूरे देश में धूम मचा रहे हैं।

 

कम उम्र में फेमस होने वाली लिस्ट में हैं शामिल

बीबर कम उम्र में ही फेमस होने वाली हस्तियों की लिस्ट में छठे (6वें) नंबर हैं। बता दें कि वह 2017 में करीब 1400 करोड़ रुपये के मालिक थे। वह एक साल में 80 मिलियन डॉलर कमाते हैं यानी 5 अरब रुपये।

 

सबसे शक्तिशाली सेलिब्रेटी लिस्ट में भी है नाम

फोर्ब्स मैग्जीन के अनुसार, जस्टिन 4 बार दुनिया के 10 सबसे शक्तिशाली सेलिब्रेटीज लिस्ट में शामिल हो चुकें हैं। उनकी एल्बम के करीब 10 करोड़ म्यूजिक रिकॉर्ड्स बिक चुके हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिय पर भी बीबर के फैंस की लिस्ट काफी लंबी है। विदेशों के साथ-साथ इंडियन्स भी उनका आवाज के दीवाने हैं। मुबई में म्यूजिक कॉन्सर्ट में उनके शो की टिकटें 75,000 रुपये में बिकी थी, और उनके शो में हजारों की भीड़ हुई थी।

PunjabKesari

विवादों में भी रह चुकें हैं जस्टिन

साल 2012 में जस्टिन बीबर पर लापरवाही से गाड़ी चलाने के कारण आरोप लगे थे और 2013 के समय ब्राजील में तोड़फोड़ करने का आरोप लगा था। हालांकि इस दौरान उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया। इसके अलावा वह कई देशो में गिरफ्तारी से बचे थे।

 

पालतू जानवरों और टैटू से है प्यार

इन्हें पालतू जानवर से  काफी प्यार है। वह अक्सर सोशल मीडिया पर अपने पेट्स के साथ तस्वीरें भी शेयर करते रहते हैं। जानवरों के अलावा उन्हें टैटू बनवाने का भी शौक हैं, जिसका अंदाजा आप अपने शरीर पर बने टैटू देखकर लगा सकते हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News