07 JULTUESDAY2020 4:19:44 AM
Life Style

300 फिल्मों में काम करने वाला क्यों हुआ सब्जी बेचने को मजबूर, जानिए क्या है सच्चाई

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 30 Jun, 2020 06:36 PM
300 फिल्मों में काम करने वाला क्यों हुआ सब्जी बेचने को मजबूर, जानिए क्या है सच्चाई

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से आम जनता ही नहीं कई स्टार्स को भी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, उन्हीं में से एक है एक्टर जावेद हैदर जो आमिर खान के साथ फिल्म 'गुलाम' व सलमान की फिल्म दबंग में भी काम कर चुके हैं। दरअलस, इन दिनों जावेद हैदर का सड़कों पर सब्जी बेचते हुए का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जोकि किसी और ने नहीं बल्कि बिग बॉस फेम डॉली बिंद्रा ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि काम ना मिलने की वजह से जावेद का यह हाल हो गया हैं।


ठेले पर सब्जी बेचते दिखे एक्टर जावेद हैदर

इस वीडियो में एक्टर ठेले पर सब्जी बेचता दिख रहा हैं। आर्थिक तंगी से जूझ रहे इस एक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं, जावेद ने खुद अपनी जुबानी अपनी कहानी बताई। जावेद के मुताबिक, वो बचपन से फिल्मों में काम करते आ रहे हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया, यहां तक की कई फिल्मों में एक्टर्स के बचपन का रोल तक निभाया।
Fact Check: Dabangg 3 Actor Javed Hyder is 'Not' Selling ...

जावेद हैदर ने खुद सुनाई अपनी कहानी

जब उनसे सब्जी बेचते हुए वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अभी हालात ऐसे हो गए हैं कि हर इंसान बेकार व बेरोजगार है, परेशान हो गए हैं। घरों में लड़ाई झगड़े चल रहे हैं। मैं बैठा हुआ आर्टिस्ट हूं, काम है नहीं। मेरी बेटी टिकटॉक बनाती थी और बेटी के कहने से मैंने भी वीडियो बनाना शुरू कर दिया। बता दें कि जावेद का यह वायरल वीडियो सच है लेकिन उन्होंने किसी मजबूरी में नहीं बल्कि लोगों को प्रेरणा देने के लिए यह वीडियो बनाया। जावेद ने इस वीडियो का सच बताते हुए कहा- मैं असल में सब्जी नहीं बेचता हूं, मेरे पास इतने पैसे हैं कि मैं बिना काम के एक-डेढ़ साल निकाल सकता हूं। मेरे घर के बाहर वर्सोवा में रेड़ियां होती हैं तो मैं किसी भी रेड़ी के साथ वीडियो बना लेता हूं, मैं सिंपल रहता हूं और मेरा लुक वो सब्जीवाले पर सही बैठा, इसलिए मेरी वीड‍ियो फेमस हो गई, लोगों ने इसे पसंद किया तो मैं मनोरंजन और प्रेरित करने के लिए ये वीडियोज बना रहा हूं, मैं ठीकठाक आर्टिस्ट हूं।

Dabangg 3 actor Javed Hyder clarifies not selling vegetables for a ...

इंडस्ट्री को दे चुके है करीब 300 फिल्में


इसी के साथ उन्होंने इंडस्ट्री में चल रहे हालातों के बारे में भी अपनी चिंता जताई। उन्होंने कहा- सुशांत से पहले मंजीत के सुसाइड और अन्य एक्टर्स के सुसाइड की बातें मैंने सुनी थी। जो हो रहा है वो सब देखकर काफी परेशान हूं। उन्होंने इसी के साथ उन लोगों को एक मैसेज भी दिया जो आर्थिक तंगी के चलते खुद को खत्म कर लेते हैं। जावेद के मुताबिक, कोई काम छोटा-बड़ा नहीं होता, जब कोई मुश्किल आए तो डटकर उसका सामना करो।अगर सब्जी भी बेचनी पड़े तो वो भी करो, जो भी कमाओ मेहनत से कमाओ। जावेद के मुताबिक, सब उनके काम से काफी खुश हो और लगातार उन्हें मैसेज भी कर रहे हैं। जावेद भी अपने काम से लोगों को हिम्मत ना हारने का मैसेज दे रहे है। उन्होंने कहा-एक रात में सबको शाहरुख खान बनना है इसलिए एक इंसान अपने परिवार को छोड़कर गलत कदम उठा लेता है, मैं कहता हूं कि आप मेहनत करो और हिम्मत से काम लो।

Dabangg 3 actor Javed Hyder clarifies that he is not selling ...

बता दें कि जावेद की पहली फिल्म 'खुदगर्ज' थी जिसमें उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा के बचपन का रोल निभाया था। जावेद सिर्फ शत्रुघ्न ही नहीं बल्कि कई बड़े कलाकार जैसे मिथुन चक्रवर्ती, रजनीकांत जैसे स्टार्स के बचपन का रोल भी कर चुके हैं, यहां तक की कादर खान के बेटे के रोल में तो वो कई बार नजर आ चुके हैं। उनकी आखिरी फिल्म 'दबंग 3' थी, जिसमें एक्टिंग करके उनकी पॉपुलेरिटी भी बढ़ी और अबतक वो 300 फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

Related News