23 SEPMONDAY2019 2:33:11 PM
Life Style

जन्माष्टमी की रात करें ये काम, मिलेगा मनचाहा वर और दूर होगी पैसों की किल्लत

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Aug, 2019 04:33 PM
जन्माष्टमी की रात करें ये काम, मिलेगा मनचाहा वर और दूर होगी पैसों की किल्लत

जन्माष्टमी के दिन लोग ना सिर्फ श्रीकृष्ण की पूजा करते हैं बल्कि नाच-गाकर इस पर्व को सेलिब्रेट भी करते हैं। वहीं कुछ लोग इस दिन व्रत भी रखते हैं। इस दौरान छोटी-मोटी बातों का ख्याल रखने से आपकी हर मनोकामना पूरी होती है और साथ ही घर में सुख-शांति आती है। साथ ही आज रात कृष्ण जन्म के बाद कुछ काम करना आपके लिए बेहद फायदेमंद होता। इससे ना सिर्फ पैसों की किल्लत दूर होगा बल्कि 

आज की रात किए गए ये काम आपको आर्थिक किल्लत, कलह कलेश जैसी समस्याओं से भी छुटकारा दिलाएंगे। चलिए आपको बताते हैं कि जन्माष्टमी की रात क्या करना है आपके लिए शुभ।

शंख

जन्माष्टमी के दिन शाम को श्रीकृष्ण के बाल स्वरूप का अभिषेक शंख में दूध डालकर करें। इसके बाद लक्ष्मी माता की पूजा करें। इससे आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी।

PunjabKesari

फल और अनाज

जन्माष्टमी के दिन गरीबों को फल और अनाज दान में देना चाहिए। इससे आपका व्रत सफल होता है। आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है।

पीले फूलों की माला

अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं तो आज श्रीकृष्ण जी को अपने हाथों से बनी पीले फूलों की माला चढ़ाएं। साथ ही 'क्लीं कृष्णाय गोविंदाय गोपीजनवल्लभाय स्वाहा' मंत्र का जाप करें। आपकी सभी परेशानियां दूर होगी।

PunjabKesari

इस मंत्र का करें जाप

आज रात अकेले में लाल कपड़े पहनकर बैठें और अपने सामने 10 लक्ष्मी कारक कौडि़यों को सिंदूर में रंगकर रखें। साथ ही तेल का दीपक जलाएं और भगवान कृष्ण के 'गोपीजनवल्लभाय स्वाहा।' मंत्र का 5 yej जप करें। इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपको कभी उधार मांगने की जरूरत नहीं होगी।

चावल की खीर का भोग

ऐश्वर्य व यश की प्राप्ति के लिए आज भगवान श्रीकृष्ण को साबुतदाने या फिर चावल की खीर का भोग लगाएं।

केले के पौधे लगाएं

अगर आप चाहते हैं कि लक्ष्मी जी की कृपा सदैव आपके ऊपर बनी रहे, तो आज घर में किसी बाग-बगीचे या फिर किसी मंदिर में केले के दो पौधे लगाएं।

PunjabKesari

श्रीकृष्ण को लगाएं मिश्री का भोग

परिवार में सुख-शांति और खुशहाली बनाए रखने के लिए आज रात श्री कृष्ण जन्म के समय विधि-पूर्वक भगवान की पूजा-अर्चना करें और उन्हें माखन मिश्री का भोग लगाएं।

नेगेटिव एनर्जी के लिए

आज रात ठीक 12 बजे साबुत उड़द की काली दाल और चावल के दाने मिलाकर घर के बाहर किसी एकांत जगह पर गड्ढ़े में दबा दें। इससे घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी बाहर निकल जाएगी।

मिलेगा मनचाहा वर

आज कृष्ण मंदिर में जाकर सबसे पहले भगवान श्रीकृष्ण को पीले फूलों की माला पहनाइए और गोले से बनी किसी मिठाई का भोग उन्हे लगाइए। इससे आपको मनचाहा वर मिलेगा।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News