01 JUNMONDAY2020 10:23:04 AM
Life Style

क्या Work From Home के चलते आपका फोन भी होता है बार-बार हैंग?

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 01 Apr, 2020 10:02 AM
क्या Work From Home के चलते आपका फोन भी होता है बार-बार हैंग?

वर्क फ्रॉम होम के चलते लोगों को सबसे ज्यादा फोन हैंग होने की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते बॉस के बताए गए काम को समय पर करके देने में लोग दिक्कत महसूस कर रहे हैं। ऊपर से बारिश का मौसम और स्लो इंटरनेट। ऐसे में क्या किया जाए...? 

 

Cache Data

स्मार्ट फोन की इंटरनल मेमोरी में Cache डाटा सेव होता रहता है। जो फोन की स्पीड को कम करने का काम करता है। हम जितनी भी एप्स ओपन करते हैं, उसे भले चाहे हम अपनी तरफ से बंद कर दें, मगर वह एप्लीकेशनस इंटरनल मेमोरी में पड़ी रहती हैं, जब तक कि हम उन्हें वहां से न डिलीट करें। ऐसे में आप Cache डाटा को डिलीट कर फोन हैंग होने की समस्या से निजात पा सकते हैं। Cache डाटा का विकल्प आपको सेटिंग में जाकर स्टोरेज में मिलेगा।

PunjabKesari

Light Version Apps

लॉकडाउन के चलते कुछ दिन के लिए फेसबुक, इंस्टा और ट्वीटर की साइट वर्जन एप्स का इस्तेमाल करें। ऐसी करने से आपको जरूरी एप्स का इस्तेमाल करने में कोई परेशानी नहीं होगी। 

Cloud Storage का करें इस्तेमाल

हर स्मार्ट फोन में Cloud Storage की ऑप्शन होती है, अपनी कम इस्तेमाल होने वाली एप्स को क्लाइड स्टोरेज में स्टोर करें। ऐसा करने से इंटरनल मेमोरी को कम लोड उठाना पडे़गा, जिससे फोन स्पीड के साथ काम करेगा। 

PunjabKesari

टास्क मैनजर

एक साथ कई एप्लीकेशनस ओपन होने की वजह से फोन स्ले हो जाता है, कई बार तो हैंग भी हो जाता है। ऐसे में टास्क मैनेजर की मदद से एप्लीकेशनस को समय समय पर बंद करते रहें। 

तो ये थे छोटे छोटे टिप्स जो घर बैठे आपका काम आसान बना सकते हैं। 

Related News