18 AUGSUNDAY2019 2:28:12 AM
Life Style

पहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बनी थी यह एक्ट्रेस, इस वजह से छोड़़ा पड़ा बॉलीवुड

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 20 Jul, 2019 11:48 AM
पहली ही फिल्म से रातोंरात स्टार बनी थी यह एक्ट्रेस, इस वजह से छोड़़ा पड़ा बॉलीवुड

एक्टर आमिर खान की हीरोइन ग्रेसी सिंह आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 1980 को दिल्ली में जन्मी ग्रेसी के माता-पिता की इच्छी थी कि वह इंजीनियर या डाक्टर बनें लेकिन ग्रेसी ने पढ़ाई के बाद ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख लिया। ग्रेसी सिंह ने आमिर खान के साथ फिल्म लगान से बॉलीवुड में एंट्री की थी और वह अपनी पहली फिल्म से ही रातों-रात स्टार बन गई। फिल्म से पहले ग्रेसी ने टीवी सीरियल्स में काम किया। ग्रेसी ने टीवी शो 'अमानत' से एक्टिंग शुरु की थी। सीरियल्स में उनकी एक्टिंग और बढ़ती पॉपुलैरिटी को देख उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे। 

 

अपनी पहली ही फिल्म से ही रातोंरात बनी थी स्टार 

डांस टैलेंट और एक्टिंग की वजह से ग्रेसी को कई फिल्में ऑफर हुईं, जिनमें से कई सुपरहिट भी हुईं लेकिन जल्द ही ग्रेसी ने बॉलीवुड से दूरी बना ली। ग्रेसी ने पंजाबी और मलयाली फिल्मों में भी काम किया। खबरों की मानें तो ग्रेसी ने फिल्मों से इसलिए दूरी बना ली क्योंकि वो सिर्फ ऐसी फिल्में करना चाहती थीं जो वो अपने पैरेंट्स के साथ बैठकर भी देख सकें। एक इंटरव्यू में ग्रेसी ने कहा था कि आज-कल की फिल्मों में हीरोइन का रिवीलिंग ड्रेस पहनना लाजमी है इसलिए उन्होंने ऐसी कोई भी फिल्म साइन नहीं की। कहा जाता है कि फिल्में ना मिलने के कारण ग्रेसी ने बी ग्रेड की फिल्में करनी शुरू कर दी।

PunjabKesari

महज 38 फिल्मों में ही किया काम

ग्रेसी ने लगभग 38 फिल्में की है। साल 2004 के बाद वो किसी भी बड़ी फिल्म में नहीं दिखी। फिल्मों के बाद वह फिर दोबारा टीवी पर आई और संतोषी मां सीरियल में काम किया। 2009 में उन्होंने डांस अकेडमी भी शुरू की थी। यहां वे खुद डांस सिखाती थीं। बाद में ग्रेसी आध्यात्म से जुड़ गईं। उन्होंने आध्यात्मिक संस्था ब्रह्मकुमारीज ज्वॉइन कर लिया। 

PunjabKesari

अब तक नहीं की शादी

38 साल की उम्र में भी ग्रेसी अब तक कुंवारी हैं। एक इंटरव्यू में ग्रेसी सिंह ने कहा था कि उनका खुद के लिए कोई प्लान्स नहीं है। घरवाले शादी के लिए कहते हैं लेकिन अभी तक उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं सोचा है। फिलहाल ग्रेसी अपनी पर्सनल लाइफ में व्यस्त हैं। 


 

Related News

From The Web

ad