23 SEPMONDAY2019 2:32:20 PM
Life Style

वैजयंती माला की वजह से होटल में रहने को मजबूर हुई थी राज कपूर की फैमिली

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 17 Aug, 2019 05:29 PM
वैजयंती माला की वजह से होटल में रहने को मजबूर हुई थी राज कपूर की फैमिली

'मैं का करूं राम, मुझे बुड्ढा मिल गया' और 'होठों पर ऐसी बात में दबा के चली आई' जैसे सुपरहिट गानों में अपना डांस का जलवा दिखा चुकी वैजयंती माला को तो सभी जानते ही है। अपने जमाने की सुपरहिट एक्ट्रेस वैजयंती माला ने महज 13 साल की उम्र में तमिल इंडस्ट्री में कदम रखा। वैजयंती माला ट्विंकल टोज के नाम से मशहूर भी मशहूर हैं। 

क्लासिकल डांस के लिए फेमस 

एक्टिंग के साथ-साथ वह क्लासिकल डांसर भी हैं। वैजयंती माला का जन्म चेन्नई के तमिल ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनमें एक्टिंग का गुण अपनी मां से आया, जोकि फेमस तमिल एक्ट्रेस थीं। 7 साल की उम्र में वैजयंती माला ने वैटिकन सिटी में परफॉर्म किया था। 

PunjabKesari

कई दश्क तक किया फिल्म इंडस्ट्री पर राज

बॉलीवुड में वैजयंती माला ने 'बहार' और 'लड़की' जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री पर कई दशक तक राज किया। वैजयंती माला पहली ऐसी साउथ सुपरस्टार हैं जो कि नेशनल स्टार बन गई थीं। 

राज कपूर के साथ भी रहा अफेयर

खबरों की मानें तो वैजयंती माला और राज कपूर का अफेयर था। यह दोनों एक साथ बड़े परदे पर 'नजराना' और 'संगम' फिल्म में नजर आए थे।

PunjabKesari

इलाज के दौरान डॉक्टर से हो गया था प्यार 

एक्टर ऋषि कपूर ने अपनी बुक खुल्लम-खुल्ला-ऋषि कपूर अनसेंसर्ड' में बताया कि राज कपूर एक्ट्रेस वैजयंतीमाला के साथ रिलेशन में थे। वे कहते हैं, "मुझे याद है, मैं मेरी मां कृष्णा के साथ मरीन ड्राइव से नटराज होटल में शिफ्ट हो गया था। जब पापा वैजयंती माला के साथ थे। दो महीने तक होटल में रहने के बाद हम चित्रकूट अपार्टमेंट में शिफ्ट हुए। मेरे पापा ने मेरी मां के लिए ये अपार्टमेंट खरीदा था। पापा सब कुछ कर रहे थे ताकि वो मां को वापस पा सकें। लेकिन मां ने उनके साथ आने को साफ मना करते हुए कहा कि वो तब तक उनकी लाइफ में नहीं आएंगी जब तक वो अपनी ये चैप्टर खत्म नहीं करते हैं।" राज कपूर की पत्नी ने जब उनके रिश्ते पर प्रश्न उठाया तो वह इसी शर्त पर मानीं कि वैजयंती, राज कपूर के साथ काम नहीं करेंगी। 

PunjabKesari

फैन ने खुद किया था वैजयंती माला का इलाज 

वैजयंती माला की पर्सनल लाइफ भी काफी फिल्मी है। दरअसल, एक बार उन्हें निमोनिया हो गया था। उनका इलाज उनके ही एक फैन डॉक्टर चमनलाल बाली ने किया। इलाज के दौरान दोनों की रोज मुलाकात होती थी और इसी बीच दोनों में प्यार हो गया। बाद में दोनों ने शादी कर ली हालांकि शादी के बाद वैजयंती माला ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। दोनों का एक बेटा भी है सुचिंद्रा बाली। सुचिंद्रा ने एक्टिंग में हाथ आजमाया लेकिन वह इसमें सफल नहीं रहे। 

82 साल की उम्र में किया भरतनाट्यम

भले ही वैजयंती माला ने फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन उन्होंने डांस से नाता नहीं तोड़ा। वैजयंती माला ने 82 साल की उम्र में कुछ ऐसा कर दिखाया जिसको लेकर उन्होंने खूब वाहवाही लूटी। 82 साल की उम्र में उन्होंने धमाकेदार भरतनाट्यम किया था जोकि हर किसी के बस की बात नहीं है। अपने जबरदस्त अभिनय के कारण वह फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस के अवॉर्ड से ही सम्मानित की जा चुकी हैं।

Related News