19 APRFRIDAY2024 11:54:29 AM
Life Style

Home Quarantine: परिवार और खुद से प्यार करना सिखा रहा कोरोना

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 27 Mar, 2020 05:22 PM
Home Quarantine: परिवार और खुद से प्यार करना सिखा रहा कोरोना

कोरोना वायरस से कारण सरकार ने पूरे भारत में ही लॉकडाउन कर दिया है। इसकी वजह से लोग घरों से बाहर निकलने से डर रहे हैं और बाजारों में भी सन्नाटा छा गया है। यही नहीं, कोरोना वायरस के कारण लोगों के मन में डर और दिमाग में परेशानी बढ़ रही हैं। मगर, कोरोना की वजह से एक अच्छी बात भी हुई है।

 

परिवारों में बढ़ा प्यार

अगर आप गौर करेंगे तो देखेंगे कि कोरोना कि वजह से लोग घरों में लेकिन अपने परिवार के साथ। लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए कुछ लोग तो अपनी व परिवार की केयर में जुट गए हैं। यहां तक कि बी-टाउन सेलेब्स भी इस तरह के लोगों की फेहरिस्त में शामिल हो चुके हैं।

 

PunjabKesari

खुद को दे रहे समय

काम में बिजी होने के कारण लोग खुद की केयर के लिए समय नहीं निकाल पाते, खासकर महिलाएं। मगर, लॉकडाउन की वजह से लोग अपने लिए समय निकाल पा रहे हैं और खुद की केयर में लगे हुए हैं।

हॉबी के लिए निकाल रहे समय

बिजी शेड्यूल से जूझने वाले लोग अब अपनी हॉबी के लिए समय निकाल पाते लेकिन अब लोगों को अपने शौक पूरे करने का भी समय मिल रहा है।

पति-पत्नी को मिल रहा क्वॉलिटी टाइम

वर्क फ्रॉम होम या छुट्टी के कारण कपल्स में भी काफी प्यार बढ़ रहा है क्योंकि इसके कारण वो एक-दूसरे के साथ ज्यादा व क्वालिटी टाइम बिता पा रहे हैं। यह समय यकीनन उन्हें अपने रिश्ते में आ रही दूरी को दूर करने में काफी मदद करने वाला है।

PunjabKesari

बच्चों के साथ स्ट्रांग बॉन्डिंग

कामकाजी पेरेंट्स को अपने बच्चों के साथ समय बिताने व बातचीत का भी समय नहीं मिल पाता। मगर, लॉकडाउन के कारण पेरेंट्स को अपने बच्चों के साथ भी समय बिताने का मौका मिल रहा है, जिससे उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग बन रही है।

आसपास के लोगों से बढ़ रहा बॉन्ड

सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जो इस बात का सबूत है कि लॉकडाउन पड़ोंसियोंं को भी करीब ले आया है। एक-दूसरे से जुड़ने के लिए लोग म्यूजिक, व्यायम व गेम्स का सहारा ले रहे हैं।

सफाई व धुलाई

कुछ लोग लॉकडाउन को दीवाली की तरह ले रहे हैं और घर की साफ-सफाई में जुटे हुए हैं। इस खाली समय का फायदा उठाते हुए लोग जालों से लेकर, बेड के नीचे जमी धूल व अल्मारी के पीछे के एरिया तक को साफ कर रहे हैं, जोकि काफी अच्छी बात है। वहीं कुछ लोग इस समय में सर्दियों को अलविदा कहते हुए अपने विंटर वेअर को धोने व सुखाने में जुटे हैं।

PunjabKesari

सोच क्या रहे हैं... अभी लॉकडाउन खत्म नहीं हुआ। अगर घर में रहते हुए आप बोर हो गए हैं तो इनसे कुछ आइडियाज लें और अपने होम क्वारंटाइम को क्वालिटी टाइम बनाएं। डर, परेशानी नहीं बल्कि पॉजिटिव सोच से कोरोना को हराने में जुट जाएं।

Related News