25 APRTHURSDAY2024 9:43:00 PM
Life Style

अच्छी या बुरी, अपनी राशि से जानिए कैसी सास से मेल होगा आपका

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 03 Sep, 2019 05:58 PM
अच्छी या बुरी, अपनी राशि से जानिए कैसी सास से मेल होगा आपका

शादी के बाद पति से ज्यादा अपनी सास से तालमेठ बिठा पाना ज्यादा मुश्किल होता है। यहीं वजह है कि अक्सर लड़कियों के मन में शादी से पहले यहीं सवाल होता है कि आखिर उनकी सास का स्वभाव कैसा होगा? क्या सास कभी मां जैसा प्यार दे पाएगी? अगर आप भी यहीं सोच-सोच कर परेशान हो रही हैं तो बता दें कि आपके इन सभी सवालों का जवाब अपनी राशि से मिल जाएगा। जी हां, आप अपनी राशि से जान सकती है कि आपको कैसी सास मिलेगी, अच्छी या बुरी। चलिए जानते है क्या कहती है आपकी राशि। 

 

मेष

मेष राशि की लड़कियों की सास का स्वभाव काफी तेज होता है। जी हां, आपकी सास को अपने शासन में किसी की दखलअंदाजी पसंद नहीं होगी। इसी शासन को लेकर अक्सर आप सास-बहु में वाद-विवाद भी बना रहेगा। 

PunjabKesari

वृषभ

बता दें कि वृषभ राशि की लड़कियों की सास का स्वभाव उतार-चढ़ाव वाला होता है। मतलब कभी तो वो आपसे प्यार करेगी तो कभी गुस्सा दिखाएंगी इसलिए आप सास-बहु का रिश्ता भी मिला-जुला ही रहेगा। 

मिथुन

अगर आपकी राशि मिथुन है तो आपको अच्छे स्वभाव की सास मिलेगी। हालांकि आपकी अपनी सास के साथ  वैचारिक और बौद्धिक रूप से बहस चलती ही रहेगी लेकिन आप दोनों का रिश्ता हमेशा खट्टा-मीठा होगा। 

कर्क

कर्क राशि की लड़कियों को फैशनेबल सास मिलती है, मगर सास की इसी खासियत के कारण आप दोनों के बीच संबंध काफी गंभीर हो सकते है क्योंकि आप दोनों में अक्सर एक-दूसरे से बेहतर दिखने की प्रतियोगिता जो चलती रहेगी। 

सिंह

यूं तो सिंह राशि की लड़कियों को शांत स्वभाव वाली सास मिलती है लेकिन आपके साथ उनका स्टाइल और मिजाज मिल पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि सिंह राशि की बहुएं भी थोड़ी स्टाइलिश होती है। 

कन्या

आपकी सास और आप दोनों ही खुद को काफी बुद्धिमान समझेंगे। अगर सीधे शब्दों में कहे तो दूसरों के सामने तो आपके संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन पीठ पीछे अक्सर आप दोनों में मन-मुटाव चलता रहेगा। 

तुला

बात अगर तुला राशि की करें तो आप और सास दोनों ही अपने मामलों में आजाद रहेंगे। मगर ध्यान रहे कि आप सास-बहु में धन के खर्चे को लेकर अक्सर संबंध खराब हो सकते है। 

PunjabKesari

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वालों की सास काफी ज्यादा शासन रखने वाली होगी और वो किसी भी कीमत पर नहीं चाहेगी कि आपका शासन घर पर चले। सास-बहु में चल रही इसी नोंक-झोंक के कारण अक्सर बंटवारे की नौबत भी आ जाती है। 

धनु

धनु राशि की लड़कियां दिखावा पसंद होती हैं यानि दूसरों के सामने तो आपके साथ एकदम ठीक से बात करेगी और हर चीज को अपने अनुसार मैनेज करके रख लेती हैं। मगर मन ही मन वो चाहती है कि बेटे पर उसका हक हमेशा रहे। 

मकर

यूं तो आपकी सास काफी सरल स्वभाव की होगी लेकिन जब धन के मामले में लेन-देन की बात आती है तो आपके रिश्ते अक्सर उनके साथ बिगड़ सकते हैं। 

कुंभ

कुंभ राशि की लड़कियों की सास राजनीति करने में काफी माहिर होती है। आप अक्सर इनकी राजनीति में फंस भी सकती है लेकिन आपको उनके गुस्से का सामना भी करते रहना होगा। 

PunjabKesari

मीन

आपकी सास और आपके बीच संबंध काफी अच्छे या खराब भी हो सकते है। इसलिए बेहतर होगा कि सास से दूर ही रहे क्योंकि ज्यादा करीब रहने से आप दोनों में बहसबाजी का खतरा भी हो सकता है। 

सास से अच्छे संबंध बनाना का टिप: 

अगर चाहती है कि सास के साथ आपका रिश्ता हमेशा प्यार भरा बना रहे तो नियमित रूप से सूर्य देव को जल अर्पित करें। ध्यान रहे सास को कभी कांच की चीजें उपहार में ना दें। 


 

Related News