01 JUNMONDAY2020 11:44:04 AM
Life Style

सुबह खाली पेट नींबू पानी में मिलाकर पिएं 1 चुटकी गांठ वाली हल्दी

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 28 Mar, 2020 03:42 PM
सुबह खाली पेट नींबू पानी में मिलाकर पिएं 1 चुटकी गांठ वाली हल्दी

सुबह खाली पेट नींबू पानी में हल्दी मिलाकर पीना सेहत के लिए कई तरीकों से फायदेमंद होता है। यह आपकी बॉडी को डिटॉक्स यानि पेट को अच्छे से साफ करने में मदद करता है। आपकी बॉडी जितनी टॉक्सिंस फ्री होगी आपकी स्किन भी उतनी अच्छी दिखेगी। 

Health Benefits Of Lemon Water With Turmeric - नींबू-पानी ...

जैसा कि आप सब जानते हैं, कोरोना वायरस बहुत से लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। एक वक्त था जब भारतीय लोगों का इम्यून सिस्टम दुनिया में सबसे मजबूत माना जाता था। जिसकी वजह घर का खाना, शुद्ध देसी घी और दूध दही का सेवन था। मगर जहां हम सब ने विदेशी पहरावे को पहल देनी शुरु की वहीं उनके खान-पान को भी काफी हद तक पसंद करने लगे। जिस ही वजह से शायद आज हम विदेशों में पैदा होने वाली कैंसर और कोरोना जैसी बीमारियों का शिकार हुए जा रहे हैं। 

सुबह सुबह पीते हैं नींबू-पानी तो ...

खैर जरूरत है तो हमें अपने इस बदले हुए  लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव लाने की।महीने में एक या दो बाहर रेस्टोरेंट्स में जाकर खाना खाने में कोई बुराई नहीं, मगर रोज रोज ऐसा करने से आप ही की सेहत पर इसका बुरा असर डल रहा है। जरूरी है हम हर रोज व्यायाम करें और खूब सारा पानी पिएं। सुबह उठकर खाली पेट गुनगने पानी में नींबू का रस और १ चुटकी हल्दी डालकर तो जरूर पिएं । आइए जानते हैं इस तरह पानी पीने से क्या क्या लाभ होंगे....

-दूर होगी पेट की चर्बी
-वजन होगा कम
-इम्यून सिस्टम बनेगा स्ट्रांग 
-ग्लोइंग स्किन 
-हल्दी करेगी कैंसर से बचाव 
-नींबू से शरीर को मिलेगा विटामिन- C
-पेट होगा साफ
-दिन भर फील करेंगे एक्टिव 
-हेयर फॉल होगा कंट्रोल 
-गठिया पेशेंट्स के लिए बेहद फायदेमंद 
-गैस एसिडिटी की समस्या होगी दूर 
-हल्दी करेगी बल्ड साफ।
 

Related News