19 APRFRIDAY2024 7:09:26 AM
Life Style

31 की हुईं बॉलीवुड की चुलबुली जेनेलिया, ऐसा है उनके एक्ट्रेस से मां बनने का सफर

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Aug, 2018 05:29 PM
31 की हुईं बॉलीवुड की चुलबुली जेनेलिया, ऐसा है उनके एक्ट्रेस से मां बनने का सफर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। अपनी खूबसूरती और चुलबुली अदाओं से जेनेलिया कई लोगों के दिल पर राज करती है। बेशक जेनेलिया का फिल्मी करियर बहुत लंबा नहीं रहा लेकिन उन्होंने अपने अभिनय की ऐसी छाप छोड़ी कि आज भी उनकी मासूमियत और प्यारी-सी मुस्कान के लाखों दीवानें है। चलिए आज हम आपको जेनेलिया के जन्मदिन पर उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें बताते है।
 

पढ़ाई के साथ स्पोर्ट्स में थी दिलचस्पी
जेनेलिया का जन्म 5 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ और उनके परिवार के लोग उन्हें प्यार से जीनु कहकर बुलाते हैं। फर्राटेदार मराठी बोलने वाली जेनेलिया की स्कूलिंग अपोस्टोलिक कारमेल हाई स्कूल बांद्रा से हुई है। उन्हें पढ़ाई के अलावा स्पोर्ट्स में भी काफी दिलचस्पी थी। उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की है और वह फुटबॉल नेशनल लेवल की खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।

PunjabKesari

मॉडलिंग से की शुरूआत
15 की उम्र में जेनेलिया ने मॉडलिंग करनी शुरू की। वह पहली बार अमिताभ बच्चन के साथ एक विज्ञापन में नजर आई थीं। उस वक्त जेनेलिया महज 15 साल की थी। यह विज्ञापन पार्कर पेन का था। इसके बाद जेनेलिया ने 2003 में फिल्म 'तुझे मेरी कसम' से बॉलीवुड में एंट्री की।

PunjabKesari

जेनेलिया और रितेश की लव स्टोरी
जेनेलिया और रितेश की पहली मुलाकत भी फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के दौरान हुई थी। शूटिंग के दौरान ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया था और इसके बाद 2003 में दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली। आज रितेश और जेनेलिया दो बेटे रियान और राहिल के पेरेंट्स है। जेनेलिया और रितेश बॉलीवुड के क्यूट कपल्स में से एक है।

PunjabKesari

कई भाषाओं की फिल्मों में कर चुकी है काम
आपको बता दें कि जेनेलिया ने कई तेलगु, हिन्दी, तमिल, कन्नड़ व मलयालम फ़िल्मों में काम किया है। उन्हें पहला फिल्मफेयर पुरस्कार (तेलगु) 2006 में बनी रोमांटिक फिल्म 'बोमरिलू' के लिए दिया गया। अब जेनेलिया बतौर निर्माता इंडस्ट्री में एक्टिव है। वह मराठी फिल्मों के निर्माण का काम देखती है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News