22 OCTTUESDAY2019 5:52:17 PM
Life Style

पार्टनर के बीच प्यार बनाए रखते हैं ये 7 फेंगशुई टिप्स

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 13 Apr, 2019 07:05 PM
पार्टनर के बीच प्यार बनाए रखते हैं ये 7 फेंगशुई टिप्स

अगर आप पति-पत्नी के बीच बात-बात पर लड़ाई-झगड़ा रहता हैं या लव लाइफ बोरिंग लगने लगी हैं तो ऐसे में रोमांस जगाने के लिए आपको अपने बेडरूम को ज्यादा प्रायोरिटी देनी चाहिए। दरअसल, बेडरुम में नेगेटिव एनर्जी का संचार रहने से भी इन सब प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता हैं। ऐसे में आप कुछ फेंगशुई टिप्स अपनाकर अपनी शादीशुदा जिंदगी में रोमांस का तड़का लगा सकते हैं। चलिए जानते हैं कुछ बेडरुम से जुड़े फेंगशुई टिप्स। 

 

बेड की दिशा 

बेडरुम में बेड की दिशा काफी मायने रखती हैं। अक्सर लोग इस बात की तरफ ध्यान देना भूल जाते हैं और इससे नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित होती रहती हैं जिस कारण पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव बना रहता है। इसलिए दरवाजे की तरफ पैर करके ना सोएं बल्कि इसके विपरीत बेड बिछाए।

PunjabKesari

फोटो गैलरी 

अपने बेडरुम में दोस्तों व परिवार के सदस्यों की तस्वीरें लगाने से बचें। अगर लगाना भी चाहते हैं तो इन तस्वीरों को ऐसी जगह रखें जिससे बेड से आप उन्हें न देख सकें। दरअसल, बेड के बिल्कुल सामने इन तस्वीरों को लगाे से नकारात्मक ऊर्जा वास करती हैं जिससे पति-पत्नी के रिश्ते में हमेशा खटास बनी रहती हैं। 

 

कमरे की सजावट 

चीनी लोगों के मुताबिक आपका बिस्तर किस तरीके से सजाया गया है वो आपके सपनों को भी प्रभावित करता है। ऐसे में अपने कमरे की छत पर कुछ मनोरंजक चीजें जैसे स्टार्स, सीलिंग लाइट्स या अन्य कोई रोमांटिक शोपीस लटका दें। 

 

साफ-सुथरा बेडरुम 

अधिकतर बार देखा जाता हैं कि कमरे खिलरा पड़ा रहता हैं जिससे नेगेटिव एनर्जी और पति-पत्नी के बीच की दूरियां बढ़ने लगती हैं। बेहतर होगा कि अपना कमरा अच्छे से साफ रखें और बिस्तर को सही तरीके से लगाएं। इससे आपका सेक्सुअल रुझान भी बेहतर होगा और दूरियां नजदीकियों में बढ़ने लगेगी। 

PunjabKesari

फूलों से बढ़ाएं रोमांस

अपने कमरें में फूलों को खास अहमियत दें। ध्यान रखें कि बेडरुम में लाल गुलाब, लाल, गुलाबी या ऑरेंज रंग के ट्यूलिप के फूल लगाएं क्योंकि इससे आप पति-पत्नी के बीच को रोमांस बढ़ेगा और मन-मुटाव दूर रहेंगे। 

 

रैड कलर को अहमियत

अगर जीवन में प्यार का तड़का हमेशा लगाए रखना चाहते हैं तो अपने कमरे में रेड कलर को प्राथमिकता दें। बेडरुम में रैड दीवार, रैड पलंग और पैंटिंग लगाएं। ध्यान रखें कि कमरे की दक्षिण दिशा में रैड कलर का लैंप भी लगा हो क्योंकि इससे आप दोनों की बीच की दूरियां नजदीकियों में बढ़ेगी। 

 

लव बर्ड्स या रोमांटिक तस्वीर

बेडरुम की दक्षिण-पश्चिम दिशा को भी ध्यान में रखें। इस दिशा में लव बर्ड्स या मैंडरिन डक की कोई प्रतिमा या तस्वीर रखें। इससे पति-पत्नी के बीच हमेशा प्यार व रोमांस बना रहता है। अगर आप सिंगल हैं तो पियोनी लवर्स की पैंटिंग अपने कमरे में टांग लें। 


 

Related News