20 APRSATURDAY2024 1:52:15 PM
Life Style

कभी 80 रु बचाने 10 कि.मी. पैदल चलती थी फातिमा, जानें उनकी स्ट्रलिंग लाइफ स्टोरी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 15 Jan, 2019 03:32 PM
कभी 80 रु बचाने 10 कि.मी. पैदल चलती थी फातिमा, जानें उनकी स्ट्रलिंग लाइफ स्टोरी

बॉलीवुड की 'दंगल गर्ल' फातिमा सना शेख आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। पर क्या आप जानते हैं कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कितना संघर्ष किया है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि इस युवा एक्ट्रेस ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए किन-किन संघर्ष का सामना किया।

 

80 रु बचाने 10 कि.मी. पैदल चलती थी फातिमा

फातिमा ने बताया कि जब मेरे पास काम नहीं था, तब पैसे बचाने के लिए मैंने एक तरीका अपनाया। अगर मुझे घर से कहीं जाना होता था तो मैं पैदल जाया करती थी। उस समय मैं थिएटर करती थी और वहां तक जाने के लिए मैं 10 कि.मी. पैदल चला करती थी।

PunjabKesari

हर शो मिलते थे 80 से 100 रुपए

उन्होंने बताया कि बॉलीवुड में काम मिलने से पहले वो थिएटर में शो किया करती थी, जिसके लिए उन्हें 80 से 100 रुपए मिलते थे। फातिमा ने कहा कि मुझे मॉर्निंग का शो करना होता था और उसके बाद मुझे जो पैसे मिलते थे, वह मेरे लिए लाखों से बढ़कर होते थे।

 

कतारों में घंटों धक्के खाए

फातिमा कहती हैं कि शुरू में मेरी ख्वाहिश इतनी बड़ी नहीं थी। सिर्फ एक अच्छा रोल पाना ही मेरा लक्ष्य था, जिसके लिए मैंने लंबी-लंबी लाइनों में धक्के तक खाए। मैं अपनी बारी आने का घंटों इंतजार करती थी लेकिन तब मेरी आंखों में बस एक ही सपना था कि एक दिन रुपहले परदे पर दिखना है।

PunjabKesari

दिल में एक्टिंग, हाथ में कैमरा

अपने एक्टिंग के पैशन को पूरा करने के लिए फातिमा शादियों में जाकर फोटो तक खींचती थी। उन्होंने कहा, 'एक्टिंग तो मेरा पैशन था, पर पैशन फॉलो करने के लिए जेब में पैसे भी तो चाहिए होते हैं, जिसके लिए मैंने फोटोग्राफी शुरू की।' उन्होंने बताया कि जब उनके पास थिएटर का काम भी नहीं था तो पैसे कमाने के लिए वह शादियों में फोटोग्राफी किया करती थी, जिससे उनकी थोड़ी-बहुत कमाई हो जाती थी।

 

बचपन से ही शुरू कर दी थी एक्टिंग

दंगल में फातिमा ने लीड भूमिका की है लेकिन फिल्मी दुनिया में वह बचपन से ही अपनी किस्मत आजमा चुकी थीं। फातिमा ने इश्क, चाची 420, बड़े दिलवाले, वन टू का फॉर जैसी फिल्मों में काम किया है।

PunjabKesari

छोटे पर्दे पर भी कर चुकीं है काम

फिल्मों के अलावा फातिमा टीवी इंडस्ट्री में भी अपनी छाप छोड़ चुकी हैं। उन्होंने स्टार प्लस के शो अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो में सुमन की भूमिका निभाई थी।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News