23 OCTWEDNESDAY2019 11:03:24 AM
Life Style

नाम, शोहरत और पैसा मिलने के बावजूद अधूरी रही इस एक्ट्रेस की कहानी, मौत आज भी रहस्य

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 23 Sep, 2019 12:42 PM
नाम, शोहरत और पैसा मिलने के बावजूद अधूरी रही इस एक्ट्रेस की कहानी, मौत आज भी रहस्य

70 दश्क में कई हीरोइनें रही हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती से लाखों दिलों पर राज किया। इसी लिस्ट में शामिल थी विजयलक्ष्मी वदलापति। साउथ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी वदलापति सिल्क स्मिता के नाम से फेमस थी। सिल्क साउथ की फिल्मों में अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती थीं। लोग सिल्क की बी-ग्रेड मूवीज को देखने के लिए टिकट खिड़की पर टूट पड़ते थे।

 

आर्थिक तंगी के कारण छोड़ी पढ़ाई

गरीब परिवार में जन्मी विजयलक्ष्मी ने पैसों की कमी के चलते स्कूल छोड़ दिया और घर की जिम्मेदारी उठा ली। कम उम्र में ही उनकी शादी एक बैलगाड़ी चलाने वाले से करवा दी गई। पति और ससुरालियों ने विजयालक्ष्मी पर खूब कहर बरपाया। खुद पर होते जुल्म से पीछा छुड़ाने के लिए वह घर से भाग गई और मेकअप आर्टिस्ट बन गई।

PunjabKesari

फिल्मों में दिए बोल्ड सीन्स

विजयलक्ष्मी को गांव के चौक-चौराहों पर लगे फिल्मी पोस्टर काफी लुभाते थे। धीरे-धीरे उन्हें छोटे-मोटे रोल मिलने लगे और उनका नाम विजयलक्ष्मी से बदलकर सिल्क स्मिता हो गया। फिल्मों में एक जैसे रोल करके विजयलक्ष्मी बोर हो गई थी फिर उन्होंने फिल्मों में आइटम सॉन्ग किए। जिसके बाद विजयलक्ष्मी की बोल्ड इमेज को देखते हुए डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसरों की लाइन लग गई। उस वक्त विजयलक्ष्मी महज एक आइटम नंबर से किसी भी फ्लॉप फिल्म को हिट कराने का दम रखती थीं। श्रीदेवी और कमल हासन की फिल्म सदमा 1983 में जब रिलीज हुई थी तो सिल्क 4 साल में 200 फिल्मों के साथ अपने करियर के टॉप पर थीं।

PunjabKesari

फिल्म प्रोडक्शन में भी अजमाया हाथ लेकिन...

धीरे-धीरे सिल्क का करियर खत्म होने लगा। खबरों के अनुसार, सिल्क ने एक डॉक्टर के साथ दूसरी शादी की थी और फिल्मों से निकलने के बाद उन्होंने पति की मदद से फिल्मों के प्रोडक्शन में हाथ आजमाया। सिल्क का काफी पैसा डूब गया, जो उनके डिप्रेशन की वजह बना। सिल्क ने फिल्म निर्देशक अशोक कुमार से कहा था कि वो जीना नहीं चाहती।

आज भी रहस्य है इनकी मौत

बता दें कि 23 सितम्बर 1996 की सुबह सिल्क अपने चेन्नई के घर में मृत पाई गई। किसी को नहीं पता कि 22 सितंबर की रात सिल्क के साथ क्या हुआ। कुछ के अनुसार सिल्क ने आत्महत्या की थी क्योंकि वो अपने फिल्म निर्माण के कर्ज के कारण काफी परेशान थी। आज भी उनकी मौत रहस्य बन हुई है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News